यात्रीगण कृपया ध्यान दें : 30 सितंबर को आगरा-झांसी रूट की चार ट्रेनें रद्द, 8 गाड़ियां भी होंगी प्रभावित

30 सितंबर को आगरा-झांसी रूट की चार ट्रेनें रद्द, 8 गाड़ियां भी होंगी प्रभावित
UPT | धौलपुर स्टेशन

Sep 29, 2024 13:25

अक्टूबर-नवंबर के त्योहारी सीजन के मद्देनजर रेलवे ने ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि, साधारण (जनरल) कोचों की संख्या सीमित हैं...

Sep 29, 2024 13:25

Short Highlights
  • इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के कारण चार ट्रेनें रद्द 
  • आठ अन्य ट्रेनों को निर्धारित समय तक गुजारा जाएगा
  • त्योहारी सीजन में ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय
Agra News : धौलपुर स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के कारण 30 सितंबर को आगरा कैंट और वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी के बीच चलने वाली चार ट्रेनें रद्द रहेंगी। इसके अलावा, आठ अन्य ट्रेनों को धौलपुर स्टेशन पर रोककर उन्हें निर्धारित समय तक रोककर गुजारा जाएगा। यात्रियों को इस असुविधा के लिए तैयारी करने की सलाह दी गई है।

ये ट्रेनें की गई रद्द
विशेष रूप से, आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस और ताज एक्सप्रेस दोनों को रद्द किया गया है। इसके साथ ही, झेलम एक्सप्रेस, एमसीटीएम-दुर्ग एक्सप्रेस, योग नगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, कोरबा अमृतसर एक्सप्रेस, विशाखापत्तनम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, मदुरई-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, और अमृतसर-नागपुर एक्सप्रेस को भी धौलपुर स्टेशन पर 50 से 70 मिनट के लिए रोका जाएगा।



त्योहारी सीजन में जोड़े जाएंगे अतिरिक्त कोच
इसके साथ ही बता दें कि अक्टूबर-नवंबर के त्योहारी सीजन के मद्देनजर रेलवे ने ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि, साधारण (जनरल) कोचों की संख्या सीमित हैं। बीकानेर-कोलकाता एक्सप्रेस में 4 अक्टूबर से 1 नवंबर तक एक सेकंड एसी और एक थर्ड एसी कोच जोड़ा गया है। इसी तरह, उदयपुर सिटी-खजुराहो और अन्य मार्गों पर भी कोचों की संख्या बढ़ाई गई है।

साधारण कोचों की संख्या बढ़ाने का सुझाव
वहीं रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य मुरारीलाल गोयल ने सुझाव दिया है कि लंबी दूरी की ट्रेनों में साधारण कोचों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए, विशेष रूप से दिवाली और छठ पूजा के दौरान, जब यात्रियों की संख्या अधिक होती है। उनके अनुसार, इस दिशा में कदम उठाना आवश्यक है ताकि यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें- महोबा में ट्रेन पलटाने की साजिश : रेलवे ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखा मिला, लोको पायलट की सूझबूझ से हादसा टला

Also Read

प्रतिबंध के बावजूद पढ़ी गई नमाज, ASI अनजान, कहा- वहां सिक्योरिटी नहीं...

29 Sep 2024 03:50 PM

आगरा ताजमहल पर फिर विवाद : प्रतिबंध के बावजूद पढ़ी गई नमाज, ASI अनजान, कहा- वहां सिक्योरिटी नहीं...

ताजमहल की देखरेख और संरक्षण पर कई बार सवाल उठ चुके हैं। एक और विवाद चर्चा में आया है। ताजा मामला ताजमहल पर नमाज पढ़ने का है... और पढ़ें