जनकपुरी महोत्सव : सिया ब्याहने जनकपुर पहुंचे रघुनंदन, श्रीराम की अगवानी कर भक्त हुए धन्य

सिया ब्याहने जनकपुर पहुंचे रघुनंदन, श्रीराम की अगवानी कर भक्त हुए धन्य
UPT | जनकपुरी महोत्सव।

Sep 29, 2024 15:02

आगरा की जनकपुरी में श्रीराम की बरात पहुंचते ही वातावरण जयश्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान हो गया। यहां खुशी और उत्साह की लहर बिखरी हुई थी। श्रीजनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति...

Sep 29, 2024 15:02

Agra News : आगरा की जनकपुरी में श्रीराम की बरात पहुंचते ही वातावरण जयश्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान हो गया। यहां खुशी और उत्साह की लहर बिखरी हुई थी। श्रीजनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के महामंत्री मुनेन्द्र जादौन के निवास पर भगवान राम का भव्य स्वागत किया गया, जिसके बाद बरात महाराजा अग्रसेन भवन, लोहामंडी में पहुंची।

राजा जनक ने किया दशरथ नंदन का स्वागत
राजा जनक (प्रमोद वर्मा) और रानी सुनयना (मंजु वर्मा) ने खुशी से झूमते हुए श्रीराम का स्वागत किया। बरातियों और घरातियों ने बैंड-बाजे पर नृत्य किया और सभी का स्वागत फूलों की मालाओं से किया गया। श्रीराम के दर्शन के लिए हर मिथिलावासी व्याकुल था। जैसे ही श्रीराम अपने चारों भाइयों, पिता राजा दशरथ और माता कौशल्या (संतोष शर्मा, ललिता शर्मा), गुरु वशिष्ठ और विश्वामित्र के संग जनक आवास पहुंचे, हर श्रद्धालु धन्य महसूस कर रहा था।

घराती और बराती दोनों में दिखा उत्साह
मुनेन्द्र जादौन ने परिवार के साथ सभी बरातियों की आरती की और पुष्प वर्षा की। जनकपुरी आज एक दुल्हन की तरह सज गई थी। घराती और बराती दोनों ही उत्साहित थे। जैसे ही भगवान श्रीराम की बरात शहर में घूम रही थी, हर उम्र के लोग उत्साह से भरे हुए थे। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने बरात में नृत्य किया और सभी श्रीराम के साथ सेल्फी लेने के लिए बेताब दिखे।

इन्होंने किया स्वागत
इस भव्य स्वागत में अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, कैबिनेट मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। जनकपुरी में यह आयोजन एक यादगार पल बन गया, जिसमें सबने मिलकर श्रीराम की आगवानी की।

Also Read

मजदूरों के फंसे होने की संभावना, मौके पर पहुंची दमकल की टीम

29 Sep 2024 04:47 PM

आगरा आगरा मसाला फैक्टरी में लगी भीषण आग : मजदूरों के फंसे होने की संभावना, मौके पर पहुंची दमकल की टीम

उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार दोपहर एक मसाला बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई। आसमान में उठते धुएं को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई... और पढ़ें