सीडीओ ने किया विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण : आवासीय विद्यालय का भी लिया जाजया, शिकायतों को दूर करने के दिए निर्देश

आवासीय विद्यालय का भी लिया जाजया, शिकायतों को दूर करने के दिए निर्देश
UPT | सीडीओ ने किया विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण

Aug 31, 2024 13:25

मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह द्वारा विकास खण्ड कार्यलय फतेहाबाद का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को कार्यालय के निरीक्षण में पाई गई कमियों को ठीक करने के निर्देश दिए...

Aug 31, 2024 13:25

Short Highlights

 

 

Agra News : मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह ने विकास खंड कार्यालय फतेहाबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने खंड विकास अधिकारी को कार्यालय में पाई गई कमियों को शीघ्र ठीक करने के निर्देश दिए। विशेष रूप से, उन्होंने आईजीआरएस और संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करने की बात की।

शिकायतकर्ता से की बात
खंड विकास अधिकारी को यह भी निर्देशित किया गया कि प्रत्येक शिकायत के निस्तारण से पूर्व शिकायतकर्ता से वार्ता कर फीडबैक लें और इसे रजिस्टर में दर्ज करें। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने गांव में जल भराव और नाली सफाई से संबंधित कुछ शिकायतकर्ताओं से भी वार्ता की और शिकायतकर्ताओं ने समाधान से संतोष व्यक्त किया।

आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण
विकास खंड परिसर में स्थित आवासीय भवनों की जर्जर अवस्था को देखते हुए खंड विकास अधिकारी ने बताया कि ये आवास निष्प्रयोग घोषित किए जा चुके हैं और इनकी ध्वस्तीकरण की अनुमति प्राप्त नहीं हुई है। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभाग को रिमाइंडर भेजने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, फतेहाबाद तहसील परिसर में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का भी निरीक्षण किया गया।

छात्राओं की उपस्थिति की ली जानकारी
विद्यालय की वार्डन ने जानकारी दी कि स्कूल में कुल 100 छात्राएं पंजीकृत हैं, लेकिन मौके पर केवल 88 छात्राएं ही उपस्थित थीं। इसके पीछे कारण बताया गया कि कुछ छात्राएं रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार पर घर गई हैं और अभी तक वापस नहीं आई हैं। निरीक्षण के दौरान, विद्यालय परिसर में पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं पाई गई। वार्डन ने बताया कि यह विद्यालय ग्राम पंचायत मीठपुरा में आता है। इस पर, मुख्य विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी पंचायत को निर्देशित किया कि वे एक सप्ताह में समस्या का समाधान कर इसके परिपालन की सूचना दें। साथ ही, पूरे परिसर की सफाई के लिए सफाई कर्मियों की एक टीम नियुक्त करने के निर्देश दिए गए।
 

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें