advertisements
advertisements

हाथ आया हत्‍यारोपी : गुजरात से आकर आगरा में साधु बनकर रह रहा था, पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार

गुजरात से आकर आगरा में साधु बनकर रह रहा था, पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

May 10, 2024 00:10

गुजरात पुलिस से बचने के लिए एक अपराधी ने आगरा के देहात को अपनी शरण स्थली बना रखा था। आगरा देहात एक बार फिर अपराधियों के छिपने की जगह बना हुआ है। जहां गुजरात के बसाड़ जिले में दस साल पहले हुए एक हत्याकांड का आरोपी...

May 10, 2024 00:10

Agra News : गुजरात पुलिस से बचने के लिए एक अपराधी ने आगरा के देहात को अपनी शरण स्थली बना रखा था। आगरा देहात एक बार फिर अपराधियों के छिपने की जगह बना हुआ है। जहां गुजरात के बसाड़ जिले में दस साल पहले हुए एक हत्याकांड का आरोपी प्रेम सिंह उर्फ साधु आगरा के पिनाहट इलाके में साधु के भेष में छिपा हुआ था। उस पर गुजरात के बापी में एक होटल में मटन खाने को लेकर विवाद में एक व्यक्ति की हत्या करने का आरोप है। फिलहाल वह पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ गया। 

ऐसे आया हाथ
जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, कि आरोपी पिनाहट के बलाई घाट पर साधु बनकर रह रहा है। गुजरात पुलिस ने पिढौरा थाना पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया। साधु के भेष में रहते हुए वह लोगों को गुमराह कर रहा था और लोग उसे ज्ञानी मान बैठे थे। आरोप है कि प्रेम सिंह उर्फ साधु निवासी गांव चंडीगढ़ शाला, थाना पिढौरा ने गुजरात के बापी में 2012 में एक होटल पर मटन खाने को लेकर विवाद के दौरान एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। इस मामले में न्यायालय में पेश नहीं होने पर आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था।

लंबे समय से चल रहा था फरार  
बताया गया कि वारदात के बाद से ही प्रेम सिंह गुजरात से फरार चल रहा था। उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए पिढौरा क्षेत्र में आकर साधु का भेष धारण कर लिया था और बलाई घाट पर एक आश्रम में रहने लगा। वह वहां ज्ञानी साधु के रूप में लोगों को गुमराह कर रहा था। लंबे समय तक आरोपी की तलाश कर रही गुजरात पुलिस को जब पता चला कि वह आगरा में छिपा हुआ है, तो उन्होंने आगरा पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया। आरोप साबित होने पर प्रेम सिंह को सजा भुगतनी होगी। इस घटना ने एक बार फिर उजागर किया है कि कैसे आगरा देहात अपराधी गतिविधियों के लिए एक आश्रय स्थल बन गया है। यहां आसानी से छिपकर रहा जा सकता है और पहचान छिपाई जा सकती है।
 

Also Read

जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

20 May 2024 06:25 PM

आगरा विश्व जैव विविधता दिवस : जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

हाथियों के संरक्षण के लिए वाइल्डलाइफ एसओएस लगातार प्रयास कर रहा है। वाइल्डलाइफ द्वारा भालुओं एवं हाथियों को मुक्त कराने के साथ साथ उनका समुचित उपचार कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही... और पढ़ें