Firozabad News : पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी
UPT | बाबू सिंह कुशवाहा

Sep 26, 2024 23:28

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र स्थित नौशहरा गांव में 16 अगस्त को हुए पटाखा गोदाम धमाके के 11वें दिन जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पीड़ितों से मिलने पहुंचे।

Sep 26, 2024 23:28

Firozabad News : फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र स्थित नौशहरा गांव में 16 अगस्त को हुए पटाखा गोदाम धमाके के 11वें दिन जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पीड़ितों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गांव में हुए नुकसान का जायजा लिया और पीड़ित ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। सांसद ने सरकार से पीड़ितों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, हालांकि ग्रामीणों का आक्रोश अभी भी शांत नहीं हुआ है।

12 लोग गंभीर रूप से घायल
गौरतलब है कि नौशहरा गांव में पटाखा गोदाम में हुए भीषण धमाके से पांच लोगों की जान चली गई थी, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। धमाके की तीव्रता इतनी अधिक थी कि गांव के कई मकान जमींदोज हो गए और कई अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए। प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को राहत देने के लिए 6,500 रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी, लेकिन यह राशि नाकाफी साबित हुई, जिससे नाराज ग्रामीण धरने पर बैठ गए थे।

ग्रामीणों का कहना नहीं मिल रही खास मदद 
गुरुवार को सांसद बाबू सिंह कुशवाहा गांव पहुंचे और उन्होंने पीड़ितों की समस्याओं को विस्तार से सुना। ग्रामीणों ने बताया कि वे बेघर हैं, कई परिवारों के सदस्य घायल हैं, और उनके पास इलाज के लिए भी पैसे नहीं हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा दी गई मुआवजा राशि बेहद कम है और इससे उनके जीवन को पटरी पर लाने में कोई खास मदद नहीं मिल रही है। 



राजनीतिक दलों ने दिया आश्वासन
वहीं, महिलाओं ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है, जो प्रशासन की उदासीनता और उचित मुआवजे की मांग को लेकर है। इस बीच, कई राजनीतिक दलों के नेता गांव का दौरा कर चुके हैं, लेकिन सभी ने केवल आश्वासन दिया है और कोई ठोस मदद नहीं पहुंचाई। ग्रामीणों का आरोप है कि राजनीतिक दलों ने इस आपदा को अपनी राजनीति चमकाने का जरिया बना लिया है। 

Also Read