Agra News : शहरवासियों को जल्द मेट्रो सेवा प्रदान करने के लिए टनल निर्माण के लिए लगातार काम कर रहीं चार टीबीएम 

शहरवासियों को जल्द मेट्रो सेवा प्रदान करने के लिए टनल निर्माण के लिए लगातार काम कर रहीं चार टीबीएम 
UPT | तेजी से हो रहा काम।

May 10, 2024 23:34

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा आगरा मेट्रो के प्रथम कॉरिडोर के शेष भूमिगत भाग में चार टीबीएम के जरिए टनल का निर्माण किया जा रहा है। टीबीएम-3 एवं टीबीएम-4 ने आरबीएस रैंप क्षेत्र से आरबीएस कॉलेज मेट्रो स्टेशन के बीच दोनों टनल का निर्माण पूरा कर लिया है।

May 10, 2024 23:34

Agra News : केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा आगरा मेट्रो का तोहफा पहले ही दिया जा चुका है। ताज नगरी में प्रॉयोरिटी कॉरिडोर पर मेट्रो सरपट दौड़ रही है। प्रॉयोरिटी कॉरिडोर पर दौड़ रही मेट्रो में आगरा के साथ-साथ पर्यटक भी उसमें सफर कर रहे हैं। अब इसी कॉरिडोर को पूरा करने के लिए UPMRC ने आगरा मेट्रो के काम में और अधिक तेजी के साथ कार्य को गति दी है। 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा आगरा मेट्रो के प्रथम कॉरिडोर के शेष भूमिगत भाग में चार टीबीएम के जरिए टनल का निर्माण किया जा रहा है। टीबीएम-3 एवं टीबीएम-4 ने आरबीएस रैंप क्षेत्र से आरबीएस कॉलेज मेट्रो स्टेशन के बीच दोनों टनल का निर्माण पूरा कर लिया है। वहीं टीबीएम-1 और टीबीएम-2 आगरा कॉलेज से मन:कामेश्वर मंदिर मेट्रो स्टेशन की दिशा में टनल का निर्माण कर रही हैं। यूपी मेट्रो के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने बताया कि प्रॉयोरिटी कॉरीडोर में निर्धारित समय से पूर्व मेट्रो सेवा शुरू करने के बाद बैलेंस सेक्शन में शहरवासियों जल्द मेट्रो सेवा प्रदान करने के संकल्प के साथ यूपी मेट्रो टीम काम कर रही है। फिलहाल, शेष भाग में चार टीबीएम के जरिए टनल का निर्माण किया जा रहा है। इस भाग में दो टीबीएम (टीबीएम 3 एवं टीबीएम 4) को आरबीएस रैंप एरिया में स्थित लॉन्चिन शाफ्ट से अप एवं डाउन लाइन में लॉन्च किया गया था। इन दोनों टीबीएम ने आरबीएस कॉलेज मेट्रो स्टेशन पर ब्रेकथ्रू हासिल कर लिया है।

जल्द ही ये दोनों टीबीएम आरबीएस कॉलेज मेट्रो स्टेशन से राजा की मंडी मेट्रो की दिशा में टनल निर्माण हेतु रीलॉन्च की जाएंगी। टीबीएम 3 एवं 4 रैंप एरिया से आगरा कॉलेज मेट्रो स्टेशन तक टनल का निर्माण करेंगी। इन्हें आगरा कॉलेज रिट्रीवल शाफ्ट से रिट्रीव किया जाएगा। वहीं, आगरा कॉलेज से मनकामःश्वर मेट्रो स्टेशन की दिशा में दो टीबीएम 1 एवं 2 टनल को टनल निर्माण के लिए लॉन्च किया गया है। टीबीएम 1 ने अबतक 150 मीटर से अधिक टनल का निर्माण लिया है। वहीं , टीबीएम 2 द्वारा प्रारंभिक रिंग लगाई जा रही हैं।
 

Also Read

महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त,  इस अपराध की काट रही थी सजा

6 Oct 2024 08:16 PM

मैनपुरी जिला जेल : महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, इस अपराध की काट रही थी सजा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रविवार की शाम जिला कारागार में एक महिला बंदी ने शौचालय में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली... और पढ़ें