Agra News : मेवात गैंग के सदस्य ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, धर्म देखकर करते हैं टारगेट...

मेवात गैंग के सदस्य ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, धर्म देखकर करते हैं टारगेट...
UPT | मेवात गैंग के सदस्य ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे।

Oct 19, 2024 12:31

ताजनगरी में बढ़ते अपराध और साइबर ठगी के मामलों में एसटीएफ आगरा यूनिट को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आगरा की एसटीएफ यूनिट मेवात और दिल्ली के साइबर अपराधियों के ठिकाने पर पहुंचने का प्रयास कर रही...

Oct 19, 2024 12:31

Agra News : ताजनगरी में बढ़ते अपराध और साइबर ठगी के मामलों में एसटीएफ आगरा यूनिट को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आगरा की एसटीएफ यूनिट मेवात और दिल्ली के साइबर अपराधियों के ठिकाने पर पहुंचने का प्रयास कर रही है। आगरा की एसटीएफ यूनिट साइबर ठगों और मेवात गैंग की तह तक पहुंचना चाहती है। इसी कड़ी में आगरा की एसटीएफ यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आगरा यूनिट ने मेवात गैंग के एक सक्रिय सदस्य को दबोचने में सफलता हासिल की है। इस सदस्य ने जो खुलासा किया है, उससे एसटीएफ यूनिट हैरान है। 

क्या है पूरा मामला
एसटीएफ यूनिट द्वारा दबोचे गए आरोपी शाहरुख ने पूछताछ में बताया कि गैंग के सभी सदस्यों को निर्देश है कि विशेष धर्म के लोगों को ही अपना निशाना बनाएं। इसी विशेष धर्म के लोगों के नाम से ही खाते और सिम कार्ड होने चाहिए, जिससे कभी वारदात के बाद पुलिस के हाथ लगें तो पुलिस उनके लोगों को नहीं, बल्कि इस विशेष धर्म के लोगों को ही परेशान करे। इसलिए गैंग के लोगों द्वारा विशेष धर्म के लोगों की ही आईडी पर ली गई सिम और खातों की मांग करते हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि सिम सप्लायर को पकड़ने के लिए एसटीएफ यूनिट आगरा को जाल बिछाना पड़ा। उससे ग्राहक बनकर संपर्क किया गया। उससे 10 सिम मांगे गए। वह सिम बेचने कार से आया, उसे तभी दबोच लिया गया। उससे सिम के साथ 14 एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए थे। वह मेवात, हरियाणा के साइबर ठगों को सिम उपलब्ध कराता था। 

मजदूर तबके के लोगों को देता था लालच 
एसटीएफ इंस्पेक्टर यतेंद्र शर्मा ने बताया कि वह गांव-गांव घूमकर मजदूर तबके के लोगों को लालच देता था। कहता था कि वह खाता खुलवाएंगे तो 2 से 5 हजार तक मिल जाएंगे। सरकारी योजना का भी लाभ मिलेगा। कमीशन भी देगा। मगर, साइबर ठगी के बाद ही खाते ब्लाक हो जाते थे। उधर, पुलिस ने शाहरुख के साथी तेजवीर की तलाश तेज कर दी है। शुक्रवार को मथुरा में दबिश दी गई। मगर, वो फरार हो गया।

क्या कहते हैं एसटीएफ इंस्पेक्टर 
एसटीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि जब शाहरुख के व्हाट्सएप चैट देखा गया तो पता चला कि मेवात का रद्दा नामक युवक सिम मंगाता था। वह व्हाट्सएप काॅल पर भी बातचीत करता था। एक चैट में साइबर ठग ने 5 खातों की मांग की। इस पर शाहरुख ने लिखा था कि पांच खाते हैं। इनकी 1-1 लाख रुपये की लिमिट भी है। खाते दूसरे धर्म के लोगों के हैं। आशंका है कि साइबर ठग एक ही धर्म के लोगों के नाम पर लिए गए सिम और आईडी का प्रयोग करते हैं, जिससे उनके धर्म के लोग न फंसें। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जानकारी एसटीएफ मुख्यालय को दी गई है। 

Also Read

रील बनाते समय युवक की गर्दन कटी, हादसा देख कांपी लोगों की रूह

19 Oct 2024 06:04 PM

आगरा सोशल मीडिया का क्रेज बना काल: रील बनाते समय युवक की गर्दन कटी, हादसा देख कांपी लोगों की रूह

आज लड़की हो या लड़का, हर नौजवान एवं किशोर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर रील बनाकर फेमस होना चाहता है। रील बनाकर फेमस होने के चक्कर में कई बार बड़े हादसे हो जाते हैं और युवा काल कलवित हो जाते हैं, जिसका खामियाजा उनके परिजनों को भुगतना पड़ता है। ऐसा ही एक हादसा आगरा के जोह... और पढ़ें