प्रसाद में मिलावट : मिल्क केक में सूजी मिलाने का आरोप, कैलाश मंदिर के महंत ने दी धरने की चेतावनी

मिल्क केक में सूजी मिलाने का आरोप, कैलाश मंदिर के महंत ने दी धरने की चेतावनी
UPT | आगरा कैलाश मंदिर, मिल्क केक और तिरुपति बालाजी लड्डु

Sep 26, 2024 14:43

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट के बाद अब उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित कैलाश मंदिर में भी मिलावट का मामला सामने आया है। यहां प्रसाद में मिलने वाले मिल्क केक में सूजी मिलाए जाने का मामला समाने आया है।

Sep 26, 2024 14:43

Prayagraj News : तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट के बाद अब उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित कैलाश मंदिर में भी मिलावट का मामला सामने आया है। कैलाश मंदिर के महंत गौरव गिरि ने मंदिर के बाहर बिकने वाले मिल्क केक में मिलावट का गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मिल्क केक में सूजी मिलाई जा रही है, जिससे श्रद्धालुओं के व्रत टूटने की संभावना है।

मिलावट पर प्रशासन की लापरवाही
महंत गौरव गिरि ने बताया कि मिलावट की शिकायत पहले भी जिला प्रशासन से की गई थी, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। फूड इंस्पेक्टर ने केवल खानापूर्ति करते हुए नमूने लेने की प्रक्रिया पूरी की थी। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन ने इस मामले में सख्त कदम नहीं उठाए, तो वे धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे।

मंदिर कमेटी करेगी बैठक
महंत ने यह भी कहा कि जल्द ही मंदिर कमेटी इस मुद्दे पर बैठक करेगी और मंदिर में बिकने वाले प्रसाद को लेकर नए नियम बनाए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सैपलिंग और पंजीकरण की प्रक्रिया को भी सही बताया गया है।

ये भी पढ़ें : तिरुपति प्रसादम विवाद : प्रसाद विवाद पर भड़के महंत राजूदास, कहा- चर्बी के विषय पर क्यों सोए हुए मिलॉर्ड

श्रद्धालुओं से जागरूक रहने की अपील
महंत ने श्रद्धालुओं से भी अनुरोध किया कि वे जागरूक रहें और केवल शुद्ध प्रसाद ही खरीदें। मंदिरों में भाव के साथ आने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि पुष्टिमार्गीय मंदिरों में बाहर का प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि प्रसाद में मिलावट करना भगवान के साथ धोखा है।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की नागरिकता पर विवाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, 30 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

प्रसाद बेचने वालों की सूची बनेगी
प्रशासन जल्द ही मंदिर के बाहर प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों की सूची तैयार करेगा और प्रसाद के नमूने लेकर जांच करेगा। लोगों से अपील की गई है कि वे मिलावट से बचने के लिए सजग रहें और शुद्ध खाद्य सामग्री का ही उपयोग करें।

Also Read

पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

26 Sep 2024 09:39 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र स्थित नौशहरा गांव में 16 अगस्त को हुए पटाखा गोदाम धमाके के 11वें दिन जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पीड़ितों से मिलने पहुंचे। और पढ़ें