दर्दनाक हादसा : गणेश विसर्जन के लिए दोस्तों के साथ गया युवक नदी में डूबा, तलाश जारी

गणेश विसर्जन के लिए दोस्तों के साथ गया युवक नदी में डूबा, तलाश जारी
UPT | घटनास्थल पर मौजूद लोग।

Sep 17, 2024 02:20

जहां पूरे देश में गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है तो वहीं गणेश विसर्जन के दौरान जरा सी लापरवाही में लोग अपनी जान को भी गवां दे रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा मैनपुरी में भी देखने को मिला।

Sep 17, 2024 02:20

Mainpuri News : मैनपुरी में गणेश विसर्जन के दौरान सोमवार रात एक युवक नदी में डूब गया। डूबे युवक की तलाश के लिए स्थानीय गोताखोरों ने नदी में काफी देर तक उसकी तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। स्थानीय लोगों व परिजनों ने प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। इसके बाद अधिकारियों ने युवक को खोजने के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। घटना मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के नुमाइश पंडाल के पास ईशन पुल के पास की है।

जानकारी के मुताबिक जहां पूरे देश में गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है तो वहीं गणेश विसर्जन के दौरान जरा सी लापरवाही में लोग अपनी जान को भी गवां दे रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा मैनपुरी में भी देखने को मिला। जहां मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के देवी रोड निवासी कार्तिक गणेश विसर्जन के कार्यक्रम में गया हुआ था। मैनपुरी शहर की ईसन नदी पर सभी लोग बड़ी धूमधाम से बप्पा की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए पहुंचे थे। नदी में चार से पांच युवकों के साथ कार्तिक भी गणेश जी की मूर्ति को सिर पर रखकर नदी में उतर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार्तिक नदी में उतरने के बाद एक बार तो केवल नजर आया उसके बाद फिर किसी को नहीं दिखा। वहां मौजूद लोगों की बात सुनकर स्थानीय गोताखोर नदी में कूद गए और कार्तिक को काफी प्रयास के बाद भी नहीं निकाल पाए। गुस्साए लोगों ने कुछ देर के लिए ईशन नदी पुल पर ही जाम लगा दिया, लेकिन पुलिस और प्रशासन के तुरंत ही पहुंचने पर जाम खोल दिया। प्रशासन ने भी नदी में डूबे कार्तिक को ढूंढने के लिए पूरा प्रयास किया लेकिन कार्तिक का कही पता नहीं लग पाया।

मौके पर पहुंची जिलाधिकारी राम जी मिश्रा ने कार्तिक को ढूंढने के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया है। स्थानीय गोताखोरों से कार्तिक को ढूंढने का प्रयास जारी है। वहीं कार्तिक के परिजनों  का आरोप है प्रशासन की लापरवाही के चलते कार्तिक का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। 

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें