advertisements
advertisements

Mathura News : गांजा तस्कर दबोचे, लाखों रुपये की कीमत के माल बरामद, ऐसे मिली जीआरपी को सफलता

गांजा तस्कर दबोचे, लाखों रुपये की कीमत के माल बरामद, ऐसे मिली जीआरपी को सफलता
UPT | जीआरपी की गिरफ्त में आरोपी।

May 09, 2024 20:31

जीआरपी मथुरा के प्रभारी संदीप तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के आधार पर मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2/3 पर दिल्ली की ओर दो अभियुक्तों को पकड़ा गया जिनके पास से 16 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है।

May 09, 2024 20:31

 Mathura News : मथुरा में पुलिस स्तर पर तमाम प्रयास किए जाने के बावजूद भी नशे के कारोबारी अपने मंसूबे सफल करने के तमाम प्रयास करते रहते हैं। समय-समय पर इसे लेकर पुलिस के द्वारा नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाती है। इसी क्रम में मथुरा जीआरपी के द्वारा एक बड़ी कार्यवाही की गई है जिसमें जीआरपी पुलिस ने दो नशा का कारोबार करने वाले अभियुक्तों को हिरासत में लिया है।

सूचना के आधार पर दो अभियुक्तों को पकड़ा गया
 इस संबंध में जीआरपी मथुरा के प्रभारी संदीप तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के आधार पर मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2/3 पर दिल्ली की ओर दो अभियुक्तों को पकड़ा गया जिनके पास से 16 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है।

लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा
 इस संबंध में जीआरपी प्रभारी संदीप तोमर ने बताया कि मथुरा जीआरपी के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अपराधिक घटनाओं की रोकथाम और चुनाव आचार संहिता में अवैध तस्करी की रोकथाम को लेकर लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सूचना के आधार पर गुरुवार को रेलवे स्टेशन मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो तीन दिल्ली की ओर जीआरपी ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जिनके पास से बड़ी मात्रा में तस्करी कर लाया गया गांजा बरामद किया है। कुल 16 किलो 408 ग्राम बरामद गंजे की अनुमानित कीमत लगभग 2,40,000 रुपए है।

इस मामले में जीआरपी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद हरिहर पारा निवासी 27 वर्षीय खोकन एस के पुत्र इमरान एस के और पश्चिम बंगाल के हरिहर पारा निवासी 38 वर्षीय अब्दुल राशीद मंडल पुत्र सईदुल मंडल को हिरासत में लिया है। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कार्यवाही की गई है। इस संबंध में जीआरपी प्रभारी संदीप तोमर ने बताया कि अभियुक्त खोकन एस के के कब्जे से एक बैग में 8 किलो 174 ग्राम गांजा और अब्दुल राशीद मंडल के कब्जे से 8 किलो 234 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

Also Read

जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

20 May 2024 06:25 PM

आगरा विश्व जैव विविधता दिवस : जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

हाथियों के संरक्षण के लिए वाइल्डलाइफ एसओएस लगातार प्रयास कर रहा है। वाइल्डलाइफ द्वारा भालुओं एवं हाथियों को मुक्त कराने के साथ साथ उनका समुचित उपचार कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही... और पढ़ें