मंगला आरती के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ : सीमित संख्या में प्रवेश की अनुमति, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सीमित संख्या में प्रवेश की अनुमति, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
UPT | मंदिर में भक्तों की भीड़

Aug 28, 2024 15:55

भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर साल में सिर्फ एक बार होने वाली ठाकुर बांके बिहारी की मंगला आरती में मध्य रात्रि के बाद 2:00 बजे श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी...

Aug 28, 2024 15:55

Mathura News : भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर साल में सिर्फ एक बार होने वाली ठाकुर बांके बिहारी की मंगला आरती में मध्य रात्रि के बाद 2:00 बजे श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं जिला प्रशासन द्वारा मंदिर में भीड़ का दबाव कम करने के उद्देश्य से सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया गया। आरती के दौरान पूरा मंदिर परिसर ठाकुर जी के जयकारों से गुंजायमान हो रहा था।

पिछली घटना से लिया सबक
बता दें कि दो साल पहले भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर मंगला आरती के दौरान भीड़ का दबाव अधिक होने के चलते दो श्रद्धालुओं की मंदिर परिसर में मौत हो गई थी। वहीं कई लोग घायल हो गए थे। पूर्व में हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन ने इस बार मंगला आरती पर पुख्ता इंतजाम किए। जिसके तहत मंदिर में सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया, ताकि श्रद्धालुओं को साल में सिर्फ एक बार होने वाली मंगला आरती के आसानी से दर्शन हो सके।



मंगला आरती के बाद प्रशासन ने ली राहत की सांस
इस बार मंगला आरती के दर्शन करने के लिए प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के निर्देश पर मंदिर के बाहर एलईडी स्क्रीन लगाए जाने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन बाद में अदालत से आदेश पर रोक लगाने के चलते एलईडी स्क्रीन नहीं लगाई जा सकी। वर्तमान में की गई चाक चौबंद व्यवस्था के चलते मंगला आरती पर श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया गया। मंगला आरती शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें