वृंदावन में योगी : सीएम और राजनाथ सिंह ने किया देश के पहले बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन

सीएम और राजनाथ सिंह ने किया देश के पहले बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन
UP Times | सीएम और राजनाथ सिंह ने किया देश के पहले बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन

Jan 01, 2024 16:17

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वृंदावन में देश के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया. वह साध्वी ऋतंभरा के 60वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में षष्ठीपूर्ति महोत्सव में सम्मिलित होने आए थे.

Jan 01, 2024 16:17

Short Highlights
  • वृंदावन पहुंचे सीएम योगी और राजनाथ सिंह
  • देश के पहले बालिका सैनिक स्कूल का किया उद्घाटन
  • षष्ठीपूर्ति महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं वृंदावन
Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज वृंदावन के दौरे पर हैं. यहां वह वात्सल्य ग्राम में आयोजित षष्ठीपूर्ति महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. वहीं इस मौके पर सीएम योगी और राजनाथ सिंह ने देश के पहले बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया. इसका नाम समविद गुरुकुलम गर्ल्स सैनिक स्कूल है.

21 जनवरी को आयोजित होगी प्रवेश परीक्षा
इस स्कूल में प्रवेश के लिए 21 जनवरी को NTA द्वारा प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. इसके लिए आवेदन पहले ही हो चुके हैं. स्कूल का सत्र अप्रैल से शुरू होगा. इसमें सीबीएसई बोर्ड की पढ़ाई के साथ-साथ सेना के पूर्व अधिकारी व एनसीसी के अधिकारी सेना की तैयारी कराएंगे. 2021 में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में घोषणा की थी.

साध्वी ऋतंभरा के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में हो रहा कार्यक्रम
आपको बता दें कि वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतंभरा के 60वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में षष्ठीपूर्ति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा- 'अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में मां ऋतंभरा का बहुत बड़ा योगदान है.'

Also Read

पटाखा गोदाम में हुआ धमाका, दर्जनभर मकान गिरे, 4 लोगों की मौत, कई घायल

17 Sep 2024 01:30 AM

फिरोजाबाद फिरोजाबाद से बड़ी खबर : पटाखा गोदाम में हुआ धमाका, दर्जनभर मकान गिरे, 4 लोगों की मौत, कई घायल

ग्रामीणों ने बताया कि नौशहरा में भूरे खां का पटाखा गोदाम है। वह शिकोहाबाद में रहता है। गोदाम में इन दिनों दीपावली को लेकर स्टाक किया जा रहा है। अचानक सोमवार की रात करीब 10 बजे तेजी से ब्लास्ट हुआ और धमाके के साथ पटाखा गोदाम के आसपास के दर्जनभर मकान गिरते चले गए। और पढ़ें