Aligarh News : एएमयू शिक्षक ने चीन और वियतनाम में शोधपत्र प्रस्तुत किए

एएमयू शिक्षक ने चीन और वियतनाम में शोधपत्र प्रस्तुत किए
UPT | चीन में रिसर्च पेपर प्रस्तुत करते एएमयू प्रोफेसर मोहम्मद यासीन

May 28, 2024 20:13

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विदेशी भाषा विभाग में चीनी भाषा के सहायक प्रोफेसर मोहम्मद यासीन ने विदेश में शोध पत्र प्रस्तुत किए है।

May 28, 2024 20:13

Short Highlights
  • शोध पत्र प्रस्तुत करने पर किया गया सम्मान
  • चीन के साथ संबंधों की प्रासंगिकता पर की चर्चा 
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विदेशी भाषा विभाग में चीनी भाषा के सहायक प्रोफेसर मोहम्मद यासीन ने पेकिंग विश्वविद्यालय, बीजिंग, चीन द्वारा ‘एक सौ साल का अवलोकनः रवींद्रनाथ टैगोर की यात्रा और चीन-भारत सांस्कृतिक संबंधों का विकास’ विषय पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में ‘भारत-चीन (सांस्कृतिक) संबंधों को बेहतर बनाने के लिए टैगोर से सबक सीखना’ विषय पर शोधपत्र प्रस्तुत किया है ।

शोध पत्र प्रस्तुत करने पर किया गया सम्मान
उन्हें वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर में सामाजिक विज्ञान और मानविकी विश्वविद्यालय में भी सम्मानित किया गया, जहां उन्होंने 'संयुक्त राष्ट्र शांति अभियानों में चीनः घरेलू बहस और विकासात्मक शांति’ विषय पर एक विशेष व्याख्यान प्रस्तुत किया। अंतरराष्ट्रीय संबंध संकाय के उप डीन प्रोफेसर गुयेन तांग न्घी ने यासीन का स्वागत किया और व्याख्यान की विषय-वस्तु और प्रासंगिकता की सराहना की।

Also Read

अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

6 Oct 2024 08:02 PM

कासगंज बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़: अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है। और पढ़ें