जम्मू अखनूर बस हादसा : मृतकों के 11 शवों का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार, 26 घायलों को अलीगढ़ लाया गया

मृतकों के 11 शवों का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार, 26 घायलों को अलीगढ़ लाया गया
UPT | नाया गांव में 11 शवों का हुआ अंतिम संस्कार।

Jun 02, 2024 23:52

जम्मू के अखनूर में सड़क दुर्घटना में मारे गए 11 मृतकों के शव देर रात नाया गांव पहुंचे । गांव में शव पहुंचते ही गमगीन माहौल हो गया, साथ ही पूरे गांव में मातम फैल गया।

Jun 02, 2024 23:52

Short Highlights
  • अलीगढ़- हाथरस के 22 लोगों की हादसे में हुई थी मौत 
  • घटना में 26 घायलों को अलीगढ़ लाया गया 
 Aligarh News : जम्मू के अखनूर में सड़क दुर्घटना में मारे गए 11 मृतकों के शव देर रात नाया गांव पहुंचे । गांव में शव पहुंचते ही गमगीन माहौल हो गया, साथ ही पूरे गांव में मातम फैल गया। एक साथ 11 शव गांव में पहुंचने पर सैकड़ों आंखें नम हो गई। गमगीन लोग अपने आंखों के आंसू नहीं रोक सके । मृतकों के परिजनों व गांव के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में गम का माहौल बना हुआ है। शवों के अंतिम संस्कार को देखते हुए बड़ी तादाद में प्रशासनिक अधिकारी गांव में मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री, राजस्व मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहे। 

अलीगढ़- हाथरस के 22  लोगों की हादसे में हुई थी मौत 
अलीगढ़ की इगलास तहसील क्षेत्र के नाया गांव के रहने वाले 45 से अधिक लोग 28 तारीख को माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए प्राइवेट बस से गए थे। माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के उपरांत लौटते समय शिवखोड़ी में दर्शन करने के लिए जा रहे थे, तभी अचानक बस अखनूर जिले के पास खाई में गिर गई। जिसमें 22 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।  घटना में 35 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनका उपचार जम्मू कश्मीर में चल रहा था। देर रात अलीगढ़ प्रशासन के द्वारा मृतकों के शवों को ट्रेन से मथुरा लाया गया। जहां से एंबुलेंस और शव वाहनों के जरिए नाया गांव लाये। जैसे ही गांव में मृतकों के शवों को लाया गया, जहां हजारों की तादात में लोग गमगीन माहौल में अंतिम विदाई देने के लिए पहुंच गये। जहां हर आंख में आंसू  भरा था । इस दौरान उत्तरप्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री अनूप प्रधान, प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, इगलास के विधायक राजकुमार सहयोगी, एमएलसी ऋषिपाल सिंह के साथ भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहे । वहीं  जिलाधिकारी विशाख जी, एसएसपी संजीव सुमन सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। 

घटना में 26 घायलों को अलीगढ़ लाया गया 
जिलाधिकारी विशाख जी ने बताया कि घटना बेहद हो दुखद है। प्रशासन की मृतकों के परिजनों के साथ पूरी संवेदना है। साथ ही घटना की जांच कराई जा रही है. जांच में जो भी निकल कर आयेगा। उसी के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि बताया कि सभी शवों को ट्रेन के माध्यम से लाया गया। मथुरा से अलीगढ़ प्रशासन द्वारा इगलास के नाया गांव लाया गया. परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार संपन्न हुआ है. वही, झेलम एक्सप्रेस से एक डेड बॉडी और 26 घायल व्यक्ति वाहनों के जरिए अलीगढ़ लाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने नाया गांव में मृतकों के अंतिम संस्कार में पहुंचकर मृतकों को  श्रद्धांजलि दी गई, साथ ही मीडिया के सवाल पर कहा की उत्तर प्रदेश सरकार और जम्मू कश्मीर सरकार के द्वारा मृतकों को अलग अलग मुआवजा दिया  है। केंद्र सरकार ने भी मृतकों के परिवार को अलग से मुआवजा दिया है। इतना ही नहीं जिस गाड़ी से घटना हुई है, उस गाड़ी की जांच जम्मू कश्मीर सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

हाथरस मामले में SIT ने सीएम योगी को सौंपी 15 पन्नों की रिपोर्ट, 100 लोगों के बयान शामिल

5 Jul 2024 02:01 PM

हाथरस Hathras Kand SIT Report : हाथरस मामले में SIT ने सीएम योगी को सौंपी 15 पन्नों की रिपोर्ट, 100 लोगों के बयान शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रिपोर्ट को 24 घंटे के भीतर तैयार करने का निर्देश दिया था। एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर के नेतृत्व में तैयार की गई यह 15 पन्नों की रिपोर्ट में जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक सहित लगभग 100 लोगों के बयान शामिल किए गए हैं। और पढ़ें