advertisements
advertisements

Aligarh News : छात्रा ने की आत्महत्या, ओएलएफ स्कूल के बाहर प्रदर्शन, प्रिंसिपल का इस्तीफा मांगा

छात्रा ने की आत्महत्या, ओएलएफ स्कूल के बाहर प्रदर्शन, प्रिंसिपल का इस्तीफा मांगा
UPT | OLF स्कूल के बाहर छात्राओं का प्रदर्शन

May 06, 2024 13:31

अलीगढ़ में कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा के आत्महत्या करने के बाद मामला तूल पड़ रहा है। सोमवार को स्कूल के सामने छात्राओं ने प्रदर्शन किया। रामघाट रोड स्थित ओएलएफ स्कूल के गेट पर छात्राओं द्वारा आत्महत्या...

May 06, 2024 13:31

Short Highlights
  • शुक्रवार को छात्रा ने की थी आत्महत्या
  • स्कूल में नहीं है काउसिंलिग की व्यवस्था 
  • मृतक छात्रा को अपमानित किया गया 
Aligarh News : अलीगढ़ में कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा के आत्महत्या करने के बाद मामला तूल पड़ रहा है। सोमवार को स्कूल के सामने छात्राओं ने प्रदर्शन किया। रामघाट रोड स्थित ओएलएफ स्कूल के गेट पर छात्राओं द्वारा आत्महत्या मामले में शांतिपूर्वक विरोध जताया गया। छात्राओं ने स्कूल इंतजामियां पर बात नहीं सुनने का आरोप लगाते हुए प्रिंसिपल से इस्तीफा मांगा है। छात्राओं की मांग है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए स्कूल में कांउसलर की व्यवस्था होनी चाहिए।  

शुक्रवार को छात्रा ने की थी आत्महत्या
शुक्रवार को आवर लेडी फातिमा स्कूल की 10वीं की छात्रा ने तनाव के चलते घर में फंदे पर लटक कर जान दे दी थी। मृतका के पिता एएमयू में आफिसर पद पर तैनात हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल के ही फ्रेंड से बात करने पर प्रिंसिपल ने डांटा था। उसके बाद छात्रा तनाव में थी। घटना को लेकर पीड़ित परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और न ही थाना सिविल लाइन में कोई शिकायती पत्र दिया है। सोमवार को स्कूल खुलने पर गेट के सामने छात्राओं ने प्रदर्शन किया।  

स्कूल में नहीं है काउसिंलिग की व्यवस्था 
स्कूल की छात्राओं ने बताया कि मौत को गले लगाने वाली छात्रा के साथ अन्याय हुआ है। इस तरह की घटनाएं आगे न हों, इसलिए प्रिंसिपल से बात करना चाहते हैं। छात्राओं ने आरोप लगाया कि स्कूल के मिसमैनेजमेंट की वजह से उसकी वयस्कता नहीं देखी गई, इसलिए इनोसेंट लड़की को कदम उठाना पड़ा। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने कहा कि स्कूल में कोई काउंसलर नहीं है, जिससे अनमैच्योर बातों पर एक्शन लिया जा सके। 

मृतक छात्रा को अपमानित किया गया 
स्कूल की छात्रा अज्मा जेहरा ने बताया कि मृतक छात्रा को बार-बार बुलाकर अपमानित किया गया। उसके परिवार के सामने उसे अपमान का दंश झेलना पड़ा। यह नहीं करना चाहिए था। यह कोएड स्कूल है। अज्मा ने कहा कि स्कूल का सिस्टम सावधानीपूर्वक एक्शन ले, छोटी सी बात को लेकर किसी भी छात्रा को अपमानित न करें। अज्मा ने बताया कि वह मेरे ही सेक्शन की छात्रा थी। कोई ज्यादा बात नहीं हुई थी। गेम्स पीरियड में लड़के से बात कर रही थी। उसे प्रिंसिपल ऑफिस में ले जाया गया। बार-बार परिजनों को बुलाया गया। जिससे उसके अंदर फीयर पैदा हो गया। स्कूल प्रशासन को तमीज के दायरे में एक्शन लेना चाहिए।  

बच्चों की मानसिकता को समझने के लिए काउंसलर की जरूरत
ओएलएफ की छात्रा एलिजा ने बताया कि हमारी सहपाठी छात्रा के साथ इनजस्टिस हुआ है। इस तरह की घटना किसी और के साथ भी हो सकती है, इसलिए ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं। वही प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने प्रिंसिपल से मिलने की बात कही और अपनी मांगों को सामने रखा है। इसी स्कूल से पास आउट हो चुके छात्रा ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि इस स्कूल में छात्राओं की काउंसलिंग के लिए कोई सिस्टम नहीं है। इसलिए इस तरह की घटना हुई है। बच्चों की मानसिकता को समझने के लिए एक काउंसलर की जरूरत है। इस दौरान स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। 

Also Read

रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ा मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

19 May 2024 06:17 PM

हाथरस Hathras News : रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ा मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

कोतवाली सहपऊ क्षेत्र के गांव मानिकपुर के पास दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर रविवार को एक युवक शव दो हिस्सों मे पड़ा मिला। रेलवे ट्रेक पर पड़े युवक की पहचान सहपऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव थरोरा... और पढ़ें