advertisements
advertisements

हाथरस में चुनावी शोर थमा : चार हजार मतदान कर्मी और 8 हजार से ज्यादा फोर्स तैनात

चार हजार मतदान कर्मी और 8 हजार से ज्यादा फोर्स तैनात
UPT | धनीपुर मंडी में पोलिंग पार्टियां अपना दस्तावेज लेती हुई

May 06, 2024 16:16

हाथरस संसदीय चुनाव में मतदान को लेकर सोमवार को धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियों रवाना हो गई है। अलीगढ़ की दो विधानसभा छर्रा और इगलास, हाथरस संसदीय क्षेत्र में आते हैं।

May 06, 2024 16:16

Short Highlights
  • अलीगढ़ की दो विधान सभा हाथरस लोकसभा क्षेत्र में आती हैं
  • भाजपा ने राजस्व मंत्री अनूप बाल्मीकि को चुनाव मैदान में उतारा 
  • 8 हजार से अधिक फोर्स चुनाव में लगाई गई 

 

Aligarh News: हाथरस  संसदीय चुनाव में मतदान को लेकर सोमवार को धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियों रवाना हो गई है। अलीगढ़ की दो विधानसभा छर्रा और इगलास, हाथरस संसदीय क्षेत्र में आते हैं। इगलास और छर्रा विधानसभा के लिए 895 मतदेय स्थल के लिए पोलिंग पार्टियों को धनीपुर मंडी से रवाना किया गया। वहीं प्रशासनिक अधिकारी चुनाव कराने को लेकर अंतिम रूप देते रहे। छर्रा में 258 मतदान केंद्र व 436 मतदेय स्थल बनाए गए हैं, जबकि इगलास में 334 मतदान केंद्र  व 459 मतदेय स्थल हैं।

अलीगढ़ की दो विधान सभी हाथरस लोकसभा क्षेत्र में आती हैं
इस मौके पर सीडीओ आकांक्षा राणा ने बताया कि मंगलवार को हाथरस लोकसभा क्षेत्र में चुनाव है। वहीं, अलीगढ़ में दो विधानसभा क्षेत्र छर्रा और इगलास आते हैं। यहां कुल 895 मतदेय  स्थल बनाए गए हैं। वही पोलिंग पार्टियों की रवानगी की गई है।101 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।  जिलाधिकारी विशाखा अय्यर ने बताया कि इगलास लोकसभा क्षेत्र में अलीगढ़ क्षेत्र की दो विधानसभा क्षेत्र पड़ती है। मतदान कमिकों को रवाना किया जा रहा है। कुल 895 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। वहीं 4000 के करीब मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। सात मई को पोलिंग डे है। चुनाव पूरे तरीके से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए सिविल पुलिस, सीपीएमएफ, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, एआरओ और सुपर जोनर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। 

भाजपा ने राजस्व मंत्री अनूप बाल्मीकि को चुनाव मैदान में उतारा 
हाथरस संसदीय क्षेत्र के लिए भाजपा से राजस्व मंत्री अनूप बाल्मीकि को उतारा गया है, जो अलीगढ़ के ही रहने वाले हैं। अनूप बाल्मीकि खैर विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक बने हैं। समाजवादी पार्टी गठबंधन से जसवीर मलिक को प्रत्याशी घोषित किया है, जो कि सहारनपुर के रहने वाले हैं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने आगरा के रहने वाले हेमबाबू धनगर को प्रत्याशी बनाया है। यहां के मौजूद सांसद राजवीर दिलेर की कुछ दिनों पहले हार्ट अटैक पड़ने ने निधन हुआ है।

8 हजार से अधिक फोर्स चुनाव में लगाई गई 
वहीं, मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए 15 कंपनी पैरामिलिट्री, पीएसी तैनात की गई है। 500 इंस्पेक्टर, दरोगा भी चुनाव ड्यूटी में है। करीब 4000 सिपाही व 2000 होमगार्ड तैनात किये गए हैं, दो विधानसभा क्षेत्र में कुल 8000 से अधिक फोर्स लगाई गई है। 154 संवेदनशील बूथ पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है। वहीं, मतदाताओं की मदद के लिए सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे।  इसके साथ ही मतदान केंद्र में गोपनीयता बनाए रखने के लिए यह सुनिश्चित किया गया है कि कोई भी मतदाता मोबाइल फोन के साथ पोलिंग परिसर में वोट न देने जायें। 

Also Read

रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ा मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

19 May 2024 06:17 PM

हाथरस Hathras News : रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ा मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

कोतवाली सहपऊ क्षेत्र के गांव मानिकपुर के पास दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर रविवार को एक युवक शव दो हिस्सों मे पड़ा मिला। रेलवे ट्रेक पर पड़े युवक की पहचान सहपऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव थरोरा... और पढ़ें