Jammu Akhnoor Bus Accident : हादसे में यूपी के 22 लोगों की मौत, कई घरों में लगे ताले तो कुछ के बुझ गए चिराग

हादसे में यूपी के 22 लोगों की मौत, कई घरों में लगे ताले तो कुछ के बुझ गए चिराग
UPT | हादसे में यूपी के 22 लोगों की मौत

May 31, 2024 09:53

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से वैष्णो देवी की यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिर गई थी। जिससे बस में सवार 22 यात्रियों की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हो गए। गुरुवार की सुबह अखनूर...

May 31, 2024 09:53

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से वैष्णो देवी की यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिर गई थी। जिससे बस में सवार 22 यात्रियों की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हो गए। गुरुवार की सुबह अखनूर के टांडा क्षेत्र में बस गहरी खाई में पलट गई। यह हादसा अलीगढ़ जिले के इगलास तहसील के नाया गांव और हाथरस जिले के कुछ अन्य गांवों के परिवारों पर कहर बनकर टूटा।

एक परिवार की तीन पीढ़ी का हुआ अंत
जानकारी के अनुसार मृतकों में से नौ लोग नाया गांव के निवासी थे, जबकि पांच हाथरस के विभिन्न गांवों से आए थे। इस हादसे में एक पूरा परिवार पिता, पुत्र और बाबा यानी की तीन पीढ़ियों का अंत हो गया। गांव के लोगों के अनुसार, 28 मई की शाम लगभग 5 बजे बस संख्या यूपी 81 सीटी 4058 वैष्णो देवी के दर्शन के लिए नाया गांव से रवाना हुई थी। इस बस में नाया के अलावा पड़ोसी हाथरस जिले के मुरसान गांव नगला उदय सिंह के भी काफी लोग सवार थे। दोनों गांव बॉर्डर क्षेत्र में स्थित हैं। बस में कुछ अन्य जिलों के श्रद्धालु भी शामिल थे।

लक्ष्मण प्रसाद का पूरा परिवार हुआ खत्म
इस हादसे में अलीगढ़ के गांव नाया में रहने वाले किसान लक्ष्मण प्रसाद और उनके परिवार की एक धार्मिक यात्रा ने पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दिया। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए एक भीषण सड़क हादसे में लक्ष्मण प्रसाद का पूरा परिवार ही खत्म हो गया। परिवार में शामिल लक्ष्मण प्रसाद की पत्नी अनामिका, बेटा रूद्र और बेटी नैना की इस दुर्घटना में जान चली गई। इस घटना के बाद गांव में शोक पसर गया। गांव वालों के अनुसार, बुधवार को यात्रा पर निकलने से पहले पूरा परिवार बहुत खुश था। लेकिन गुरुवार शाम को उनकी मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया।

धार्मिक यात्रा में गए लोगों के लौट रहें शव
इसी गांव से धार्मिक यात्रा पर गए सबरजीत और उनकी पत्नी सीमा का भी इस हादसे में निधन हो गया। इस हादसे की खबर पाते ही गांव के कई लोग मेटाडोर से जम्मू के अखनूर के लिए रवाना हो गए। जहां मृतकों और घायलों को ले जाया गया है। गांव में ऐसे भी घर हैं, जहां इस हादसे में पूरे परिवार की मौत हो गई है। वहीं जिन परिवारों के कुछ सदस्य जीवित बचे हैं, वे अपने प्रियजनों के शवों को वापस लाने के लिए निकल पड़े हैं।

Also Read

हाथरस मामले में SIT ने सीएम योगी को सौंपी 15 पन्नों की रिपोर्ट, 100 लोगों के बयान शामिल

5 Jul 2024 02:01 PM

हाथरस Hathras Kand SIT Report : हाथरस मामले में SIT ने सीएम योगी को सौंपी 15 पन्नों की रिपोर्ट, 100 लोगों के बयान शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रिपोर्ट को 24 घंटे के भीतर तैयार करने का निर्देश दिया था। एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर के नेतृत्व में तैयार की गई यह 15 पन्नों की रिपोर्ट में जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक सहित लगभग 100 लोगों के बयान शामिल किए गए हैं। और पढ़ें