हाथरस में 'दृश्यम' जैसी घटना : 30 साल पुरानी हत्या के मामले में घर में खुदाई शुरू, नरकंकाल की तलाश

30 साल पुरानी हत्या के मामले में घर में खुदाई शुरू, नरकंकाल की तलाश
UPT | खुदाई करते कर्मचारी।

Sep 26, 2024 23:00

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के मुरसान कोतवाली क्षेत्र में 30 साल पुरानी हत्या के मामले में एक घर में खुदाई कर नरकंकाल की तलाश शुरू की गई है।

Sep 26, 2024 23:00

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के मुरसान कोतवाली क्षेत्र में 30 साल पुरानी हत्या के मामले में एक घर में खुदाई कर नरकंकाल की तलाश शुरू की गई है। यह मामला फिल्म 'दृश्यम' की तरह प्रतीत हो रहा है, जिसमें परिवार के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगा है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में घर के आंगन की खुदाई की जा रही है। 

पुलिस और प्रशासन से शिकायत की
घटना के संबंध में पंजाबी सिंह नामक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि जब वह 6 साल का था, तब उसके सामने ही उसके पिता की हत्या कर दी गई थी। वह इतने छोटे थे कि उस समय उन्हें डरा-धमका कर चुप करा दिया गया। जैसे-जैसे समय बीता, वह इस घटना को भूल गया। लेकिन हाल ही में उसके भाई ने नशे की हालत में इस हत्याकांड को स्वीकार किया, जिससे उसे फिर से इस वारदात की याद आ गई। इसके बाद, पंजाबी सिंह ने पुलिस और प्रशासन से शिकायत की।



हत्या का आरोप और खुदाई की मांग
पंजाबी सिंह ने आरोप लगाया है कि उसके पिता बुद्ध सिंह की हत्या 30 साल पहले उसकी मां निर्मला देवी, भाई प्रदीप और मुकेश कुमार, और गांव के एक व्यक्ति राजवीर सिंह ने मिलकर की थी। उसका कहना है कि उसके पिता को उसकी मां और राजवीर सिंह के रिश्ते पर ऐतराज था, जिससे घर में अक्सर विवाद होता रहता था। एक दिन रात को इन लोगों ने मिलकर उसके पिता के मुंह में कपड़ा ठूंस कर गला दबा दिया और उसे मार डाला। इसके बाद, शव को छुपाने के लिए घर के आंगन में गड्ढा खोदकर दफना दिया गया। 

खुदाई की प्रक्रिया
पंजाबी सिंह ने हाल ही में जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र सौंपा, जिसमें इस हत्याकांड की जांच और खुदाई की मांग की गई। डीएम के आदेश पर सदर एसडीएम नीरज शर्मा ने पुलिस बल के साथ पंजाबी सिंह के घर पहुंचकर खुदाई शुरू कराई। खुदाई करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि करीब 15 फीट की गहराई तक खुदाई की जाएगी, जिसमें लगभग 12 घंटे से अधिक का समय लगेगा। 

Also Read

हत्या के 30 साल बाद घर के आंगन में मिला नरकंकाल, पढ़िये सनसनीखेज खबर...

27 Sep 2024 10:20 AM

हाथरस Hathras News : हत्या के 30 साल बाद घर के आंगन में मिला नरकंकाल, पढ़िये सनसनीखेज खबर...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सन 1994 में एक व्यक्ति बुद्ध सिंह की हत्या कर उसके शव को घर के आंगन में दफना दिया गया था। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर इस... और पढ़ें