बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़: अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी
UPT | बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़।

Oct 06, 2024 21:05

चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है।

Oct 06, 2024 21:05

Kasganj News : चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है। शनिवार को कासगंज जिला न्यायालय में पेशी के दौरान आरोपी अधिवक्ताओं ने जिला शासकीय अधिवक्ता संजीव यदुवंशी से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

घटना का विवरण
शनिवार को मोहिनी हत्याकांड के मुख्य आरोपी और अन्य अधिवक्ताओं की न्यायालय में पेशी थी। इस दौरान बहस के दौरान आरोपी अधिवक्ताओं और जिला शासकीय अधिवक्ता के बीच विवाद हो गया। आरोपी अधिवक्ताओं मुनाजिर रफी, असद अहमद, और मुस्तफा कामिल ने बहस के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता को धमकी दी। इसके बाद संजीव यदुवंशी ने सदर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने और अभद्रता करने का मामला दर्ज कराया।

मोहिनी हत्याकांड की पृष्ठभूमि
यह मामला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या से जुड़ा हुआ है, जिनका 3 सितंबर को न्यायालय परिसर से अपहरण कर लिया गया था, 4 सितंबर को उनका शव नग्नावस्था में गोरहा नहर में पाया गया था। पांच सितंबर को मृतका के पति बृजतेद्र तोमर की तहरीर पर पांच अधिवक्ताओं सहित एक लॉ के छात्र को आरोपी बनाया गया था। इन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

नया मामला
5 अक्टूबर को आरोपी अधिवक्ताओं की रिमांड की तारीख थी। न्यायालय में जिला शासकीय अधिवक्ता संजीव यदुवंशी पीड़ित पक्ष की ओर से बहस कर रहे थे, तभी आरोपी अधिवक्ता मुनाजिर रफी और मुस्तफा कामिल ने उन पर मोहिनी हत्याकांड में जेल भेजने का आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस की कार्रवाई
इस घटना के बाद संजीव यदुवंशी ने सदर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने मुनाजिर रफी, असद अहमद, मुस्तफा कामिल और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने की धमकी और अभद्रता का आरोप लगाया। एफआईआर में जिक्र किया गया है कि धमकी देने वाला एक अज्ञात व्यक्ति मुनाजिर के परिवार का सदस्य है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपी अधिवक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read