Firozabad News : शब्दम् के मंच पर देशभक्ति नाटक प्रतियोगिता, मेरा रंग दे बसंती चोला...

UPT | देशभक्ति नाटक प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगी।

Aug 13, 2024 17:50

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में साहित्य-संगीत-कला को समर्पित संस्था शब्दम् द्वारा नाटक एवं नृत्य नाटिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों में...

Firozabad News : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में साहित्य-संगीत-कला को समर्पित संस्था शब्दम् द्वारा नाटक एवं नृत्य नाटिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत करना था।
 
नाटक से मनोरंजन के साथ मिलती है सीख
कार्यक्रम के प्रारम्भ में शब्दम् अध्यक्ष किरण बजाज ने मुम्बई से भेजे अपने संदेश में कहा कि नाटक का उद्देश्य मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा देना है। सद्गुणों के साथ व्यक्तित्व विकास भी होता है। गांधी जी ने अपनी जीवनी में लिखा है कि हरिश्चंद्र का पहला नाटक था, जिसे देखकर वह बहुत प्रभावित हुए थे। इस अवसर पर शब्दम् अध्यक्ष की कविता, 'जिस देश के हो तुम सही नागरिक' पढ़कर सुनायी गयी।
 
ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल अव्वल
कार्यक्रम में यंग स्काॅलर्स, दिल्ली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, राज कान्वेंट पब्लिक स्कूल, पीएस ग्लोबल एकेडमी एवं ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने भाग लिया। सभी विद्यार्थियों की प्रस्तुतियां एक से बढ़कर एक थीं। सभी विद्यालयों की प्रस्तुतियों को देखकर निर्णायक मंडल मंजर उलवासै, अरविन्द तिवारी एवं डाॅ. महेश आलोक ने ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल को प्रथम, यंग स्कालर्स को द्वितीय एवं राज कान्वेंट को तृतीय घोषित किया।   

Also Read