Mathura News : जली हुई कार में मिली लाश का सनसनीखेज खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे होश

UPT | Mathura News

Feb 29, 2024 18:19

मथुरा में तीन दिन पहले मिली एक जली हुई स्विफ्ट कार और उसमें मौजूद एक शख्स की जली हुई लाश के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। बताया गया कि खुलासे के लिए एसएसपी …

Short Highlights
  • प्रेमिका ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर वारदात को दिया था अंजाम
Mathura News : मथुरा में तीन दिन पहले मिली एक जली हुई स्विफ्ट कार और उसमें मौजूद एक शख्स की जली हुई लाश के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। बताया गया कि खुलासे के लिए एसएसपी ने कई टीमें गठित की थीं। जिसके बाद पुलिस इस घटना की तह तक पहुंचने में जुट गई। पहले इस कार के मालिक को खोजा और फिर इसमें मौजूद लाश की पहचान की गई। फिर जो खुलकर सामने आया वह चौंकाने वाला था। इस घटना को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम दिया गया था। पढ़िए पूरी खबर कार में कत्ल के पीछे क्या था मकसद।     

यह था पूरा मामला
गत 26 फरवरी को मथुरा में एक जली हुई कार और उसमें एक व्यक्ति की जली हुई लाश बरामद हुई थी। इस घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने जानकारी की तो पता चला कि जली हुई गाड़ी विजय कुमार तोमर पुत्र युवराज सिंह निवासी मोचती कटरा सिकन्दरा जनपद आगरा के नाम पर पंजीकृत है। इस घटना को लेकर पुलिस ने कार मालिक से बातचीत की तो बताया कि उसने यह गाड़ी पुष्पेन्द्र पुत्र इन्द्रपाल निवासी कासगंज को दी थी। जो वर्तमान में एत्मादपुर इलाके में रह रहा था और ट्रांसपोर्ट का काम करता था। कार मालिक विजय ने बताया कि पुष्पेंद्र उसकी इस गाड़ी को ककरैठा जाने को कहकर ले गया था। जिसके बाद मामले की गहनता से जांच की गई तो सामने आया कि पुष्पेन्द्र का संबंध लगभग 5-6 माह पूर्व सिकन्दरा थाना क्षेत्र ककरैठा की एक युवती से था। जिसको भगाकर ले जाने का मुकदमा भी पुष्पेंद्र पर कायम था।

युवती के पिता ने उठाया ऐसा कदम
पुलिस का कहना है कि पूछताछ के अनुसार पता चला कि मृतक पुष्पेंद्र लड़की पर साथ रहने का दबाव डाल रहा था। वहीं लड़की का पिता अवधेश आपराधिक पृष्ठभूमि का व्यक्ति का है, जो पूर्व में थाना फरह के पौरी गांव की गैंग का सक्रिय सदस्य था और जिस पर अपहरण सहित कई अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत हैं। यही नहीं उसको आजीवन कारावास भी हुआ था। जिसकी जमानत मृतक पुष्पेन्द्र द्वारा ही पैरवी कर कराई गई थी। बताया गया कि अवधेश ने अपनी बेटी की शादी राजस्थान में तय कर दी थी। जिसके बाद शादी को तोड़ने का पुष्पेन्द्र दबाव डाल रहा था। पुष्पेंद्र ने इसकी सूचना युवती के ससुरालीजन को भी दे दी थी। जिससे युवती की शादी टूटने की कगार पर थी। पुष्पेंद्र का नंबर भी युवती ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। इसके बावजूद भी पुष्पेंद्र उसका पीछा नहीं छोड़ रहा था।

मारा और जला डाला
पुलिस की गिरफ्त में आई आरोपी युवती ने बताया कि उसने पुष्पेन्द्र का नम्बर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद भी पुष्पेन्द्र अलग-अलग नम्बरों से फोन करता रहता था। इस बात का जिक्र लड़की के पिता ने अपने बड़े भाई राजेश व उसके दामाद गौतम से किया। इन सभी लोगों ने मिलकर 23 फरवरी को एक योजना बनाई। फिर ठान लिया कि पुष्पेन्द्र को घर बुलाकर उसकी हत्या करेंगे और गाड़ी का एक्सीडेंट दिखाकर आग लगा देंगे। जिससे पुलिस को शक भी नहीं होगा और काम भी हो जाएगा। इसके चलते घटना के दिन करीब 10 बजे लड़की ने पुष्पेंद्र को फोन करके बुलाया। जब वह आया तो उस समय वह काफी नशे में था। उसी दौरान उसकी हत्या कर शव को राजस्थान में ठिकाने लगाने के लिए ले जाने लगे, लेकिन घर पर लगन सगाई होने के कारण रिश्तेदारों के जाने के बाद शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। जहां रिश्तेदारों को जाने में लगभग ढाई बज गए। इसलिए आनन-फानन में उसके शव को उसकी ही गाड़ी में रखकर ले गए। करीब चार बजे फरह क्षेत्र में गाड़ी को सुनसान जगह पर खड़ी करके उसमें आग लगा दी और घर को वापस लौट आए।

Also Read