Hathras News : हत्या के 30 साल बाद घर के आंगन में मिला नरकंकाल, पढ़िये सनसनीखेज खबर...

UPT | नरकंकाल के अवशेषों की गिनती करती पुलिस।

Sep 27, 2024 10:56

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सन 1994 में एक व्यक्ति बुद्ध सिंह की हत्या कर उसके शव को घर के आंगन में दफना दिया गया था। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर इस...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सन 1994 में एक व्यक्ति बुद्ध सिंह की हत्या कर उसके शव को घर के आंगन में दफना दिया गया था। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर इस मामले में कार्रवाई करते हुए घर के आंगन में 8 फीट की गहरी खुदाई के बाद 30 साल पुराने नरकंकाल को बरामद किया है। पुलिस ने नरकंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये है पूरा मामला
कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव गिलोंपुर में घर में आंगन में 8 फीट खुदाई के बाद बुद्ध सिंह का कंकाल मिल गया। डीएम के आदेश पर मकान के अंदर खुदाई शुरू कराई गई थी। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी खुदाई के समय मौजूद थे। बुद्ध सिंह के पुत्र पंजाबी सिंह ने आरोप लगाया था कि उसके दो भाइयों और मां ने कुछ लोगों के साथ मिलकर 30 साल पहले उसके पिता की हत्या कर दी थी और इसी घर में उसके शव को जमीन के नीचे दबा दिया था।

आरोपियों को गिरफ्तार करे पुलिस
पंजाबी सिंह का यह भी कहना है कि बचपन में उसके सामने यह हत्याकांड हुआ था। उस समय इन लोगों ने उसे डराकर उसका मुंह बंद करा दिया था। धीरे-धीरे वह वारदात को भूल गया। लेकिन, एक दिन नशे में उसके भाई ने पुरानी बात याद दिला दी। इसके बाद वह अफसरों के पास पहुंचा और इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत की। पंजाबी सिंह का कहना है कि वह पूरे सबूत दे चुका है, कि उसके पिता की हत्या की गई थी। इसमें मुख्य भूमिका उनके भाई प्रदीप और मुकेश के अलावा गांव के ही राजवीर सिंह की है। उनके पिता का नरकंकाल भी बरामद हो चुका है। इसलिए इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी करें।

पड़ताल में जुटे हैं अफसर
पुलिस अब इस नरकंकाल का पोस्टमॉर्टम और डीएनए टेस्ट कराएगी। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल, पुलिस ने इस कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस भिजवाया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इस मामले की अलग से भी छानबीन और अन्य लोगो से पूछताछ कर सबूत जुटा रहे हैं। खुदाई में मिले नरकंकाल को लेकर गांव में सनसनी फ़ैल गई है। नरकंकाल लोगो में चर्चा का विषय बन गया है।

Also Read