Hathras News : सरकारी अनाज बेच खाया राशन डीलर, छापेमारी में 326 पैकेट चावल गायब...

UPT | राशन डीलर के गोदाम पर छापेमारी करते एसडीएम।

Sep 25, 2024 13:09

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव मनस्या में एक राशन डीलर के गोदाम पर एसडीएम संजय कुमार और जिला पूर्ति अधिकारी ने छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान चावल के 500 में से 326 पैकेट गोदाम...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव मनस्या में एक राशन डीलर के गोदाम पर एसडीएम संजय कुमार और जिला पूर्ति अधिकारी ने छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान चावल के 500 में से 326 पैकेट गोदाम से गायब पाए गए। सरकारी राशन में हुई गड़बड़ी के चलते एसडीएम ने गोदाम को सील कर दिया और रिपोर्ट डीएम को भेज दी।

एसडीएम को ऐसे हुआ शक
पिछले महीने कोतवाली सादाबाद क्षेत्र में गोविंदपुर गांव के पास एक ट्रक से 500 पैकेट चावल बरामद किए गए थे। जिन पर सरकारी राशन की मुहर लगी हुई थी। चूंकि संबंधित कागजात नहीं मिले थे, इसलिए इन पैकेटों को मनस्या के राशन डीलर राकेश की सुपुर्दगी में गोदाम में रखवा दिया गया था। जब एसडीएम संजय कुमार टीम के साथ गोदाम पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि गोदाम का मुख्य गेट बंद था, लेकिन पीछे से आवागमन जारी था, जिससे उन्हें संदेह हुआ। सत्यापन के दौरान 500 पैकेट चावल की गिनती की गई, जिसमें बड़ी संख्या में पैकेट गायब थे। इसके अलावा, गोदाम में सरकारी गेहूं के 14 पैकेट भी मिले, जो स्टॉक से अतिरिक्त थे।

डीएम को भेजी रिपोर्ट
डीलर इस स्थिति का संतोषजनक जवाब नहीं दे सका, जिसके कारण गोदाम को सील करने का निर्णय लिया गया। एसडीएम ने बताया कि पूछताछ के बाद इस मामले में कार्रवाई के लिए विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है।

Also Read