हाथरस से बड़ी खबर : स्कूल की तरक्की के लिए दी बच्चे की बलि, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा...

UPT | पुलिस की गिरफ्त में छात्र की हत्या के आरोपी।

Sep 27, 2024 10:07

हाथरस जिले में 9 वर्षीय छात्र कृतार्थ की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। तंत्र मंत्र को लेकर छात्र की हत्या की गई थी। स्कूल प्रबंधक का पिता तांत्रिक है।प्रबंधक के पिता का मानना था कि तंत्र मंत्र और किसी बच्चे की बलि देने से उसके स्कूल की तरक्की होगी

Hathras News : यूपी के हाथरस जिले में 9 वर्षीय छात्र कृतार्थ की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। तंत्र मंत्र को लेकर छात्र की हत्या की गई थी। स्कूल प्रबंधक का पिता तांत्रिक है। प्रबंधक के पिता का मानना था कि तंत्र मंत्र और किसी बच्चे की बलि देने से उसके स्कूल की तरक्की होगी, इसलिए उसने बच्चे की हत्या कर बलि दे दी। उसके बाद प्रबंधक अपनी कार में छात्र के शव को लेकर उससे ठिकाने लगाने जा रहा था, लेकिन परिजनो की शिकायत पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसकी कार से छात्र के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने छात्र की हत्या का खुलास करते हुए प्रबंधक और उसके पिता सहित 5 लोगो को गिरफ्तार किया है।

ये है पूरा मामला
छात्र के परिजनों ने छात्र की हत्या के खुलासा की मांग को लेकर एसपी कार्यालय को घेरा था। परिजनों ने एसपी हाथरस से छात्र की हत्या की घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग की थी। इस दौरान काफी संख्या महिलाएं भी मौजूद रहीं थीं। पुलिस अधिकारियों ने एसपी कार्यालय के घेराव के कुछ घंटे बाद ही घटना का खुलासा कर दिया। सहपऊ क्षेत्र के गांव रसगवां के डीएल पब्लिक स्कूल आवासीय विद्यालय में कक्षा 2 के 11 वर्षीय छात्र कृतार्थ हॉस्टल में रहकर पढ़ता था। 23 सितंबर की सुबह उसके परिवार के लोगों को स्कूल के प्रबंधक दिनेश बघेल ने सूचना दी कि कृतार्थ की तबीयत खराब है। जब उसके परिवार के लोग वहां पहुंचे तो कृतार्थ उन्हें नहीं मिला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी चोट की पुष्टि
कृतार्थ के बारे में पूछने पर हॉस्टल संचालक दिनेश बघेल ने गुमराह किया और कहता रहा कि वह कृतार्थ को उपचार करने के लिए ले गया है। थोड़ी देर बाद इन लोगों ने सादाबाद के निकट दिनेश बघेल को उसकी कार सहित पकड़ लिया था। कार की पिछली सीट पर  कृतार्थ का शव पड़ा हुआ था। कृतार्थ के पिता श्रीकृष्ण ने स्कूल संचालक दिनेश बघेल सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया कि छात्र की गला दबाकर हत्या की गई थी उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे। 

इनकी हुई गिरफ्तार 
पुलिस के अनुसार प्रबंधक का पिता जशोधन भगत था और वह तंत्र मंत्र करता था। इसी तंत्र मंत्र और बलि देने के चक्कर में उसने कृतार्थ की हत्या कर दी। प्रबंधक दिनेश बघेल और उसके पिता जशोधन ने यह हत्या इस लिए की क्योंकि उनको लगता था कि तंत्र मंत्र और बच्चे की बलि देने से उनका स्कूल और काम धंधा अच्छा चलने लगेगा। बताया जा रहा कि पूर्व में भी इन लोगो ने ऐसी घटना करने का प्रयास किया था, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए रामप्रकाश, दिनेश बघेल, जशोधन उर्फ भगत जी, लक्ष्मण सिंह, वीरपाल को गिरफ्तार किया है।

Also Read