Ayodhya News : कारसेवक पुरम में शुरू हुआ दिव्यांग शिविर, 37 विकलांगों के लिए कृत्रिम अंग और 35 की जांची गईं आंखें

UPT | कारसेवकपुरम में दिव्यांग शिविर का उद्घाटन

Sep 28, 2024 00:49

विश्व हिन्दू परिषद और अशोक सिंघल फाउंडेशन की ओर से कारसेवक पुरम में शुक्रवार को पांच दिवसीय विकलांग शिविर प्रारंभ हुआ। महत्वपूर्ण बात यह है कि अंग विहीन लोगों की नाप लेकर संबंधित अंग मौके पर ही तैयार करके लाभार्थी को लगाया ...

Short Highlights
  • नाप लेकर मौके पर ही अंग तैयार करके लाभार्थी को लगाया जा रहा
  • विहिप और अशोक सिंघल फाउंडेशन की ओर से पांच दिवसीय शिविर
  • पहले दिन विकलांग शिविर में बनाए गए 37 कृत्रिम अंग
Ayodhya News :  विश्व हिन्दू परिषद और अशोक सिंघल फाउंडेशन की ओर से कारसेवक पुरम में शुक्रवार को पांच दिवसीय विकलांग शिविर प्रारंभ हुआ। महत्वपूर्ण बात यह है कि अंग विहीन लोगों की नाप लेकर संबंधित अंग मौके पर ही तैयार करके लाभार्थी को लगाया जाना है। इस काम के लिए जयपुर फुट, भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर का मेडिकल स्टाफ संबंधित मशीनों, उपकरणों और चिकित्सकों समेत आया हुआ है। पहले दिन 37 विकलांगों के लिए कृत्रिम अंग तैयार किए गए। अशोक सिंघल नेत्र चिकित्सा संस्थान की ओर से 35 की आंखें जांची गईं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चम्पत राय, ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र, मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, जिला अधिकारी चंद्र विजय सिंह, एसएसपी राजकरण नय्यर आदि ने संयुक्त रूप से शिविर का उद्घाटन किया। नगर आयुक्त संतोष सिंह ने भी शिविर का जायजा लिया। इस शिविर के लिए आनलाइन पंजीकरण के साथ ही कई स्थानों पर फार्म उपलब्ध कराए गए थे। ट्रस्ट की तरफ से भी जनरल फिजिशियन शिविर में उपलब्ध कराया गया। फाउंडेशन की ओर से शिखर अग्रवाल, मनोज कारसेवक पुरम से वीरेंद्र वर्मा, उमेशचंद्र पोरवाल, विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत प्रवक्ता शरद शर्मा, शैलेन्द्र शुक्ल, हृदय चतुर्वेदी आदि ने आयोजन में सहयोग किया।

Also Read