बरेली में रिश्वतखोरी का खेल : 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए अमीन का वीडियो वायरल, एसडीएम ने किया सस्पेंड

UPT | रिश्वत लेने का वीडियो वायरल

Sep 29, 2024 18:06

बरेली में सरकारी कर्मचारियों की रिश्वतखोरी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। बहेड़ी तहसील के लेखपाल का रूपये लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल...

Bareilly News : यूपी के बरेली में सरकारी कर्मचारियों की रिश्वतखोरी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। बहेड़ी तहसील के लेखपाल का रूपये लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला शांत नहीं हुआ था। मगर, इससे पहले ही बरेली की सदर तहसील के संग्रह अमीन कुलदीप का 30 हजार रुपये की रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस प्रकरण को प्रशासनिक अफसरों ने गंभीरता से लिया है। जिसके चलते एसडीएम गौविंद मौर्य ने जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद संग्रह अमीन को निलंबित (सस्पेंड) कर विभागीय जांच शुरू करा दी है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर पीलीभीत बाइपास के राजीव नगर निवासी भगवान देवी के नाम से वायरल हो रहा है। इसमें तहसील से जारी 1,21,941 रुपये की आरसी वसूलने संग्रह अमीन कुलदीप पहुंचा था। उसके साथ एक व्यक्ति भी था। वह उसका निजी मुंशी बताया जा रहा है।



संग्रह अमीन अपने मुंशी के साथ पहुंचा था। वीडियो में आरसी की धनराशि जमा न कराने पर अग्रिम कार्रवाई की बात लोगों से कहता नजर आ रहा है। इसके साथ ही ले-देकर आरसी वापस कराने के बदले रिश्वत की पेशकश करता है। महिला के साथ मौजूद व्यक्ति ने 30 हजार रुपये देने की बात कही। इस पर सहमति जता दी। उसे रुपये हाथ में देना चाहा, तो उसने रुपये नहीं लिए। उसने साथ में मौजूद निजी मुंशी को रूपये दे दिए। रुपये लेकर वह गिनने लगा, तो संग्रह अमीन बोला कि रुपये गिनते नहीं यार, ऐसे उठा ले चलो। यह वीडियो जब सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों के पास पहुंचा। इसके बाद अफसरों ने प्रकरण संज्ञान में लेकर अमीन संग्रह को तत्काल सस्पेंड कर दिया।

बंद नहीं हो रही है रिश्वतखोरी
तहसील से जारी आरसी के सेटलमेंट के बदले रिश्वत लेने का यह पहला मामला नहीं  बल्कि, अब तक कई अमीन संग्रह का वीडियो वायरल हुआ। इसका संज्ञान लेकर सस्पेंड की कार्रवाई जारी है, लेकिन तहसील में रिश्वतखोरी का मामला थम नहीं रहा। एसडीएम गोविंद मौर्य के मुताबिक वीडियो कई दिन पुराना है। अमीन संग्रह ने रिश्वत ली थी। यह वीडियो में स्पष्ट है। लिहाजा, निलंबित कर विभागीय जांच शुरू करा दी गई है। इससे पहले बहेड़ी तहसील के एक लेखपाल ने जमीन का अंश निर्धारण को 600 रूपये की रिश्वत ली थी। उसको भी सस्पेंड किया गया था।

Also Read