भाजपा नेता से लेखपाल ने मांगी रिश्वत : वीडियो वायरल होने पर डीएम ने किया सस्पेंड, विभागीय जांच के भी आदेश

UPT | रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो

Sep 27, 2024 20:53

शुक्रवार को बरेली देहात के बहेड़ी तहसील क्षेत्र में तैनात हल्का लेखपाल केसर सक्सेना ने अंश प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर ग्रामीण से 600 रुपये की रिश्वत मांगी।

Bareilly News : यूपी के बरेली में रिश्वतखोर कर्मचारियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। फिर भी रिश्वतखोरी खत्म नहीं हो रही है। शुक्रवार को बरेली देहात के बहेड़ी तहसील क्षेत्र में तैनात हल्का लेखपाल केसर सक्सेना ने अंश प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर ग्रामीण से 600 रुपये की रिश्वत मांगी। जब उसे रिश्वत दी गई, तब भाजपा नेता ने उसकी वीडियो बनाकर एक्स (ट्विटर) पर मुख्यमंत्री और डीएम को पोस्ट कर दी। इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। डीएम रविंद्र कुमार ने जांच कराकर लेखपाल को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया और विभागीय जांच का आदेश भी दिया।

भाजपा नेता ने की थी शिकायत
धर्मेंद्र कुमार, नंदपुर गांव के निवासी, ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि 24 सितंबर को 11 बजे वह तहसील परिसर में हल्का लेखपाल केसर सक्सेना के पास अपने पिता बृजलाल का अंश प्रमाण पत्र (जमीन बंटवारा) बनवाने के लिए गए थे। पहले तो लेखपाल ने उसे इधर-उधर की बातें बताईं, लेकिन बाद में 600 रुपये की मांग की। ग्रामीण ने लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो बना लिया और इसे एक्स पर ट्वीट कर दिया, जिससे वीडियो वायरल हो गया।

तत्काल प्रभाव से निलंबित
एसडीएम ने तुरंत कार्रवाई की। बहेड़ी तहसील के लेखपाल केसर सक्सेना का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। डीएम रविंद्र कुमार ने शिकायती पत्र मिलते ही एसडीएम को कार्रवाई के आदेश दिए। एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी। इस घटना के बाद तहसील में हड़कंप मच गया है।

Also Read