Gorakhpur News : जॉइंट मजिस्ट्रेट ने प्राथमिक विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

UPT | जिलाधिकारी निरीक्षण करते हुए

Sep 26, 2024 20:04

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षण कार्य की गुणवत्ता, शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति, मध्यान्ह भोजन, निःशुल्क पुस्तक एवं ड्रेस वितरण, आधार फीडिंग, विद्यालय परिसर की साफ-सफाई तथा भवन का जायज़ा लेने के उद्देश्य से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर...

Gorakhpur News : गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश के निर्देशन में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी सदर तहसील के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर पठन-पाठन, खान पान, सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

साफ-सफाई का जायजा लिया
परिषदीय विद्यालयों के शिक्षण कार्य की गुणवत्ता, शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति, मध्यान्ह भोजन, निःशुल्क पुस्तक एवं ड्रेस वितरण, आधार फीडिंग, विद्यालय परिसर की साफ-सफाई तथा भवन का जायज़ा लेने के उद्देश्य से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी प्राथमिक विद्यालय मुड़ेरी मुड़ीला,सरया गुलरिया, नाहरपुर, जंगल पकड़ीं गुलरिया बाजार के प्राथमिक विद्यालय सहित अन्य विद्यालयों का अपने सहयोगियों के साथ निरीक्षण कर विद्यालय परिसर में समुचित साफ-सफाई शौचालय सहित शिक्षण स्टाफ को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

मिड डे मील के बारे में आए हुए अभिभावकों से जानकारी ली
पठन-पाठन की गुणवत्ता को परखा, यूनीफार्म का पैसा बच्चों के खाते में पहुंचने की बाबत जानकारी प्राप्त की। बच्चे पेयजल के लिए इण्डिया मार्का हैण्डपम्प का उपयोग कर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बच्चों से वार्ता कर मिल रहे मिड डे मील के बारे में आए हुए अभिभावकों से भी जानकारियां प्राप्त की। शिक्षकों से कहा कि सभी शिक्षक गण समय से विद्यालय में आकर पठन-पाठन सुचारू रूप से संचालित करें जिससे नन्हे मुन्ने बच्चे देश के भविष्य के लिए तैयार हो सकें।

Also Read