जालौन में फूड पॉइजनिंग का प्रकोप : 70 ग्रामीण बीमार, एक की हालत गंभीर

UPT | दूषित भोजन से बिगड़ी तबीयत

Oct 08, 2024 14:16

जालौन जिले के बरोदा कला गांव में सोमवार को हुई एक दावत में दूषित भोजन खाने से 70 से अधिक ग्रामीण बीमार हो गए। उल्टी और दस्त की समस्या से जूझ रहे इन लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोंच में भर्ती कराया गया।

Jalaun News : जालौन जिले के बरोदा कला गांव में आयोजित एक दावत में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है। सोमवार शाम को दावत खाने के बाद 70 से अधिक ग्रामीण उल्टी और दस्त की समस्या से पीड़ित हो गए। सभी को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोंच में भर्ती कराया गया है।

दूषित भोजन से बिगड़ी तबीयत
जानकारी के अनुसार, गांव निवासी हरी प्रकाश ने दूध के तेलू की दावत का आयोजन किया था। दावत में शामिल होने वाले ग्रामीणों ने भोजन करने के कुछ देर बाद ही उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू कर दी।

प्रशासन का दखल
घटना की सूचना मिलते ही कोंच की उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने डॉक्टरों से इस मामले की जानकारी ली, जिन्होंने पुष्टि की कि सभी लोगों की हालत फूड पॉइजनिंग के कारण बिगड़ी है।

एक की हालत गंभीर
सभी पीड़ितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि, एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है।

प्रशासन जांच में जुटा
उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह ने बताया कि दूषित भोजन के कारण यह घटना हुई है। प्रशासन मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read