Kanpur News : चौक सर्राफा से 50 किलो चांदी लेकर फरार हुए कारीगर,पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

UPT | आरोपी

Sep 27, 2024 11:36

कानपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक चौका देने वाला मामला सामने आया है।जहां चौक सर्राफा में काम करने वाला एक कारीगर चौक सर्राफा से करीब 50 किलो चांदी लेकर फरार हो गया।

Kanpur News : कानपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक चौका देने वाला मामला सामने आया है।जहां चौक सर्राफा में काम करने वाला एक कारीगर चौक सर्राफा से करीब 50 किलो चांदी लेकर फरार हो गया।कारीगर से संपर्क न होने पर पीड़ित कारोबारी ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। कारोबारी ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।इस दौरान कारोबारी के साथ सर्राफा एसोसिएशन के कई पदाधिकारी भी पहुंचे थे। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश भी शुरू कर दी है।

सर्राफा बाजार में डिम्पल ट्रेडर्स के नाम से है फर्म
बता दें कि बंगाली मोहाल निवासी कारोबारी अश्विनी वर्मा उर्फ टिंकू की चौक सर्राफा में डिंपल ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। यहां पर चांदी की पेटी बनाने का काम होता है। साथ ही सिक्के और जेवर बनाने का भी काम होता है। बताया कि आरोपी कारीगर रविंद्र सिंह निवासी शुक्लागंज उन्नाव छह वर्ष से काम कर रहा था। पीड़ित ने बताया कि काम करते-करते उसने उन लोगों का विश्वास जीत लिया।

50 किलो चांदी लेकर हुआ फरार
इसके बाद 46 लाख रुपये कीमत की 50 किलो चांदी लेकर फरार हो गया। पीड़ित ने घटना की सूचना उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री पुष्पेंद्र को दी। जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इसके बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकुल वर्मा, चेयरमैन किशोर सक्सेना, पुरुषोत्तम वर्मा, कपिल समेत आधा सैकड़ा पदाधिकारी कोतवाली थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की।

कोतवाली इंस्पेक्टर ने दी जानकारी
इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि एक व्यापारी का आरोप है, कि उनका कारीगर चांदी लेकर फरार हुआ है। टीम लगाकर आरोपी की तलाश में सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। जल्द ही चांदी लेकर फरार हुए कारीगर को गिरफ्तार कर माल की बरामदगी की जाएगी

Also Read