IND vs BAN Test Series: कानपुर में मैच का विरोध, पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठकर करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

UPT | विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ता

Sep 27, 2024 15:23

कानपुर में विश्व हिन्दू परिषद ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का विरोध किया है। वीएचपी के विरोध जुलूस को जब पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ताओं और पुलिस की झड़प हो गई। इससे नाराज कार्यकर्ता धरने पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

Kanpur News: भारत-बांग्लादेश के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है।  ग्रीनपार्क के अंदर एक तरफ टेस्ट मैच खेला जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ बाहर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता मैच का विरोध कर रहे हैं। वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने मूलगंज से परेड सदभावना चौकी तक पैदल विरोध प्रदर्शन करते हुए पहुंचे। 

पुलिस से हुई तीखी झड़प 
पुलिस ने जब वीएचपी कार्यकर्ताओं को रोका तो पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हो गई। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो वीएचपी कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। इसके बाद वहीं पर धरने पर बैठ गए। इसके बाद कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। इस बीच बड़ी संख्या में चारो तरफ पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन 
डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा मौके पर पहुंच गई। हंगामा कर रहे वीएचपी कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत कराया। इसके बाद वीएचपी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया। इसके बाद विहिप कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए वापस लौट गए।

बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ अमानवीय व्यवहार 
विहिप का कहना है कि हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है कि भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का हम विरोध करेंगे। जिस भी शहर में मैच होगा वीएचपी वहां जाकर विरोध करेगी। बांग्लादेश में हिन्दू परिवारों के साथ अत्याचार किया जा रहा है। उनके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। घरों और हिन्दू देवी-देवताओं के मंदिरों को आग के हवाले किया जा रहा है। भारतीय हिन्दू इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Also Read