यूपी में माफिया जहन्नुम में चले गए तो राम मंदिर निर्माण पर मच्छर भी नहीं मरा : सीएम योगी ने जम्मू में कांग्रेस, पीडीपी-नेकां को घेरा

UPT | जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा की रैली को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ

Sep 26, 2024 21:27

सीमा से लगे आरएस पुरा क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में पाकिस्तान पर तीखा हमला करते हुए उसे "मानवता का कैंसर" और रोटी के लिए "भीख मांगने वाला" करार दिया। सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान से दुनिया को मुक्ति मिलनी चाहिए।

Short Highlights
  • सीमा पर पाकिस्तान को लताड़ा, भारत की मजबूती का किया जिक्र
  • अमरनाथ यात्रा पर कांग्रेस के रुख की आलोचना की
Lucknow News : जम्मू-कश्मीर में चुनावी माहौल में आरएस पुरा की रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत हुआ। रैली में जुटे विशाल जनसमूह ने योगी के आगमन पर "जो राम को लाए हैं, वो आरएसपुरा आए हैं" के नारों से माहौल को गर्माया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने सीएम योगी से कहा कि इस जगह से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर वह क्षेत्र शुरू होता है, जो हमेशा चुनौती बना रहा है।

सीमा पर भी पाकिस्तान को बताया मानवता का कैंसर
सीमा से लगे इस क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में पाकिस्तान पर तीखा हमला करते हुए उसे "मानवता का कैंसर" और रोटी के लिए "भीख मांगने वाला" करार दिया। सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान से दुनिया को मुक्ति मिलनी चाहिए। उन्होंने भाजपा की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए इसे देश की मजबूती का प्रमाण बताया। रामगढ़ और आरएस पुरा में दिए गए इस भाषण से पाकिस्तान की स्थिति पर सवाल खड़े हुए हैं। 



कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर तीखा हमला
योगी आदित्यनाथ की सख्त प्रशासक के रूप में छवि ने जम्मू-कश्मीर में भी गहरा प्रभाव डाला है। रैली में उन्होंने 2017 से पहले के उत्तर प्रदेश और आज के विकसित यूपी की तुलना की, यह कहते हुए कि माफिया अब जहन्नुम में जा चुके हैं। योगी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर भी आत्मविश्वास जताया, कि इसे सफलतापूर्वक पूरा किया जा रहा है, बिना किसी बाधा के। रैली में उन्होंने कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस की नीतियों पर तीखा हमला किया, और अमरनाथ यात्रा पर कांग्रेस के रुख की आलोचना की। योगी ने कहा कि आज देश बेखौफ होकर बाबा बर्फानी के दर्शन कर रहा है, जो पहले असंभव सा लगता था।

सीएम योगी के साथ सेल्फी लेने का खासा क्रेज
रैली समाप्त होने के बाद कार्यकर्ताओं और नेताओं में योगी के साथ सेल्फी लेने का खासा क्रेज देखा गया। योगी आदित्यनाथ ने भी कार्यकर्ताओं को निराश नहीं किया, मंच पर रहकर ही उनके साथ सेल्फी खिंचवाई। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि कार्यकर्ता ही भाजपा की रीढ़ हैं और उनके बल पर पार्टी जम्मू-कश्मीर में फिर से परचम लहराएगी।

Also Read