पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षक-कर्मचारियों ने निकाला मार्च : बोले- गुमराह कर रही सरकार, एनपीएस-यूपीएस नहीं स्वीकार

UPT | पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षक-कर्मचारियों ने निकाला मार्च

Sep 26, 2024 19:01

एनपीएस और यूपीएस के विरोध व पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर लेकर गुरुवार को कर्मचारी संगठन सड़क पर उतर आए।

Lucknow News : नेशनल पेंशन स्‍कीम (एनपीएस) और यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) के विरोध व पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर लेकर गुरुवार को कर्मचारी संगठन सड़क पर उतर आए। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास एकजुट ​हुए शिक्षक-कर्मचारियों ने कहा कि सरकार एनपीएस-यूपीएस के नाम पर गुमराह कर रही है। यह व्यवस्था तो और भी खतरनाक साबित होगी। सरकार, इसके माध्यम से कर्मचारियों का शोषण और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है।

स्टेडियम से शहीद स्मारक तक निकला मार्च 
ऑल टीचर एंड एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) के बैनत तले एकत्रित कर्मचारियों ने स्टेडियम से शहीद स्मारक तक आक्रोश मार्च निकाला। कर्मचारियों ने कहा कि काफी दिनों से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है। सरकार बरगलाने के लिए यूपीएस और एनपीएस की व्यस्था लेकर आई है, जो कर्मच​रियों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक अप्रैल 2025 से यूनिफाइड पेंशन योजना को लागू करने जा रही है। बेहतर होता कि सरकार इस योजना की बजाय ओपीएस को बहाल करती।

एनपीएस-यूपीएस स्वीकार नहीं
शिक्षकों ने कहा कि एनपीएस, यूपीएस में से कुछ भी स्वीकार नहीं हैं। पुरानी पेंशन से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि
जिन जनप्रतिनिधियों को वोट देकर सत्ता तक पहुंचाया वे भी पुरानी पेंशन का लाभ ले रहे हैं। जबकि हमारा शोषण किया जा रह है। यह मार्च कर्मचारियों के बुढ़ापे की सुरक्षा और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए किया गया है। जब तक सभी शिक्षक-कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा। 
 

Also Read