खनन से बने तालाब में डूबने से दो छात्रों की मौत : एक ने तैरकर बचाई जान, परिवार में छाया मातम

UPT | तालाब के पास जमा भीड़।

Sep 27, 2024 00:20

सरोजनीनगर के रहीमाबाद इलाके में गुरुवार शाम तालाब में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। जबकि एक छात्र तैरकर बाहर निकल आया। गोताखोरों की मदद से तलाश करवाने पर करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव बरामद हुए

Lucknow News : सरोजनीनगर के रहीमाबाद इलाके में गुरुवार शाम तालाब में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। जबकि एक छात्र तैरकर बाहर निकल आया। गोताखोरों की मदद से तलाश करवाने पर करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव बरामद हुए हैं। छात्रों के परिवार में मातम छाया हुआ है।

नहाते-नहाते गहराई में चले गए
सरोजनीनगर के विष्णुनगर के रहने वाले पेंटर मनमोहन का बेटा दुर्गेश (15) और मुरली विहार के प्लंबर मनोज के बेटा मानस (13) कक्षा नौ के छात्र थे। दोनों दोपहर बाद कोचिंग पढ़ने गए थे। कोचिंग से अपने एक दोस्त के साथ साइकिल से घर जा रहे थे। इसी दौरान रहीमाबाद क्षेत्र में पंचकुटी के सामने तालाब में तीनों नहाने लगे। अचानक तीनों गहराई में चले गए। दुर्गेश और मानस तालाब में डूब गए। जबकि उनका साथी तैरकर बाहर निकल आया। वह शोर मचाते हुए दोस्तों के घर पहुंचा और परिवारवालों को घटना की जानकारी दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर आनन-फानन पुलिस के साथ एनडीआरएफ और गोताखोरों की टीम पहुंची। करीब चार घंटे की खोजबीन के बाद दोनों छात्रों का शव तालाब से बरामद किया गया।



कपड़े, साइकिल और बैग पड़े मिले
छात्रों का डूबने का पता चलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। परिवार वालों ने जब अपने अपने बच्चों के कपड़े, साइकिल और स्कूली बैग तालाब किनारे पड़ा देखा तो और बिलखने लगे। दोनों के शव तालाब से बरामद होने पर परिजनों में चीख-पुकार मच गई। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि काफी बड़े क्षेत्र में अवैध खनन किया गया है। इससे एक जगह 20-30 फीट गहरा तालाबनुमा गड्ढा बना गया जिसमें पानी भरा था। तालाब में नहाने के लिए गए छात्र गहराई में चले गए। स्थानीय लोगों का कहना था कि अगर खनन न किया गया तो यह दुखद घटना न होती। 

Also Read