यूपी अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो : नए उद्यमियों के लिए बना वरदान, बड़े प्लेटफार्म से हो रहा लाभ

UPT | नए उद्यमियों के लिए वरदान साबित हो रहा है यूपी अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो।

Sep 26, 2024 23:57

इंडिया एक्सपो सेंटर एवं मार्ट में बुधवार से प्रारंभ हुआ उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो नए उद्यमियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बनकर उभरा है। इस अंतरराष्ट्रीय मंच के माध्यम से उद्यमियों को न केवल प्रोत्साहन मिल रहा है...

Greater Noida News : इंडिया एक्सपो सेंटर एवं मार्ट में बुधवार से प्रारंभ हुआ उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो नए उद्यमियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बनकर उभरा है। इस अंतरराष्ट्रीय मंच के माध्यम से उद्यमियों को न केवल प्रोत्साहन मिल रहा है, बल्कि योगी सरकार द्वारा कारोबार के विकास के लिए प्रदान किए गए बड़े प्लेटफार्म से भी उन्हें लाभ हो रहा है। उद्यमियों का मानना है कि इतने बड़े आयोजन में अपने उत्पादों का प्रदर्शन करना उनके व्यवसाय के लिए अत्यंत लाभकारी है। क्‍योंकि यहां उनके उत्‍पादों को न केवल भारत, बल्कि भारत के बाहर से आने वाले बॉयर्स से भी काफी अच्छा रिस्‍पांस मिल रहा है, जो उनके कारोबार को बढ़ाने के लिए मील का पत्‍थर साबित होगा।

277 नए उद्यमियों ने लगाए स्टॉल
इस ट्रेड शो के निर्यात पवेलियन में करीब 400 निर्यातकों में से 277 नए उद्यमी शामिल हैं, जिनमें से अधिकांश ने हाल ही में अपने व्यवसाय की शुरुआत की है। इस प्रदर्शनी में उनके उत्पादों को सराहा जा रहा है, और खरीदार उनके उत्पादों की खरीद में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।



सीए की नौकरी छोड़कर शुरू किया स्टार्टअप
सिद्धार्थनगर के युवा उद्यमी दिलीप चौहान ने सीए की नौकरी छोड़कर "दिव्यम आहार" नाम से अपना स्टार्टअप शुरू किया है, जो तेजी से बढ़ रहा है। वे कहते हैं कि हम काला नमक चावल का उत्पादन करते हैं, जिसे बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने सरकार के स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि यह युवा उद्यमियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

विदेशी खरीदारों का आना बढ़ा रहा उत्साह
चीनी मिट्टी के उत्पाद बनाने वाली कंपनी "चीनी मिट्टी इंडिया" की फाउंडर गार्गी गौर भी इस ट्रेड फेयर से उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हमें दूसरी बार इस ट्रेड फेयर में शामिल होने का मौका मिला है, और हमें पिछले बार की तरह इस शो से काफी उम्मीदें हैं। इस बार भी हम काफी उत्साहित हैं, क्योंकि विदेशी खरीदार भी यहां आ रहे हैं। वहीं गोरखपुर के उद्यमी सहर्ष ने कहा कि बी-टू-बी सेशन के माध्यम से उन्हें काफी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

ट्रेड शो में भाग लेना बड़ी उपलब्धि
वृंदावन की कीर्ति जो भगवान की पोशाक बनाने का व्यवसाय करती हैं उन्होंने ने कहा कि इस ट्रेड शो में भाग लेना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है। पिछले साल की तरह इस बार भी हमें बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। 

Also Read