Ghaziabad News : सीएमआईएस पोर्टल पर फिसड्डी विभाग पर डीएम बरसे, दिए सुधार के निर्देश

UPT | जिलाधिकारी ने बैठक की।

Sep 27, 2024 20:22

सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की जानकारी प्रस्तुत की गई। जिसमें कुल योजनाओं, पूर्ण एवं अर्पूण योजनाओं, लम्बित योजनाओं सहित अन्य जानकारी को विस्तार से प्रस्तुत किया गया।

Short Highlights
  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मासिक प्रगति रिपोर्ट की सीएमआईएस पोर्टल समीक्षा बैठक
  • डीएम बोले-हम सभी की जिम्मेदारी कि जनपद विकास एवं प्रगति में नंबर वन रहे
  • कार्यों में सुधार है लेकिन अभी काफी सुधार की जरूरत
Ghaziabad News : जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड जिला अनुश्रवण पुस्तिका एवं सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की मासिक प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक हुई।

शिकायतों के निस्तारण की रैकिंग के बारे में समीक्षा
समीक्षा के लिए विभाग एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे। जिसमें राजस्व सम्बंधित अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स, आबकारी, आवास, उपभोक्ता संरक्षण एवं बाट माप, कृषि विपणन एवं विदेश व्यापार और लोक शिकायत के द्वारा संचालित परियोनाओं, कार्यों एवं शिकायतों के निस्तारण की रैकिंग के बारे में समीक्षा की गई।

कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की जानकारी प्रस्तुत
सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की जानकारी प्रस्तुत की गई। जिसमें कुल योजनाओं, पूर्ण एवं अर्पूण योजनाओं, लम्बित योजनाओं सहित अन्य जानकारी को विस्तार से प्रस्तुत किया गया।

जिलाधिकारी ने खराब रैंक लाने वाले विभागों की समीक्षा
जिलाधिकारी ने समयानुरूप डी और ई रैंक लाने वाले विभागों को फटकार लगाते हुए खराब रैंक आने का कारण स्पष्ट किया। जिन विभागों द्वारा सन्तोषजनक जवाब नहीं मिला उनसे लिखित में नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया।

जिन विभागों की अच्छी रैंक आई है मैं उन्हें साधुवाद
उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यों के प्रति सजग रहें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन विभागों की अच्छी रैंक आई है मैं उन्हें साधुवाद देता हूं। हम सभी की जिम्मेदारी हैं कि हमारा जनपद हर विकास एवं प्रगति में नम्बर वन पर रहे। मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल ने कहा कि गत माह की रिर्पोट से इस माह की रिर्पोट में सुधार है। अभी काफी सुधार की जरूरत है।

बैठक में उपस्थिति रहे अधिकारी
बैठक में मुख्य रूप से एडीएम ई रणविजय सिंह, एडीएम सौरभ भट्ट, एसडीएम मोदीनगर डॉ.पूजा गुप्ता, एसडीएम लोनी राजेन्द्र कुमार, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्तवा सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Also Read