Ghaziabad News : दशहरे से पहले गडढा मुक्त होगी गाजियाबाद की सड़कें

UPT | किसान दिवस में किसानों की समस्याओं को सुनते जिलाधिकारी गाजियाबाद।

Sep 26, 2024 16:17

जो सड़कें जिस विभाग की हैं उन सड़कों की मरम्मत,गढ़डा मुक्त उन्हीं विभागों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व से पूर्व सभी सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करना सुनिश्चित किया जाए

Short Highlights
  • डीएम ने किसान दिवस में दिया किसानों को आश्वासन
  • किसानों ने अधिकारियों के सामने रखी अपनी समस्याएं
  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए चर्चा
Ghaziabad News : जिला गाजियाबाद की सड़कें दशहरे से पहले गड्ढा मुक्त होगी। ये दावा जिले के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बुधवार को किसान दिवस के मौके पर किया। जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए 'किसान दिवस' में उनकी शिकायतों को ध्यान पूर्वक सुना। उन्होंने कहा कि जिले के किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने किसानों से कहा कि दशहरा से पूर्व जनपद की सभी सड़कें गड्ढ़ा मुक्त कराई जायेंगी। उप कृषि निदेशक, गाजियाबाद द्वारा कृषकों के साथ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के संबंध में चर्चा की गई। उनके द्वारा अवगत कराया गया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्तें प्राप्त न होने के तीन प्रमुख कारण हैं। जिसमें ईकेवाईसी न होना, एनपीसीआई न होना, लैण्ड सीलिंग न होना है।

खसरा खतौनी में गलत नाम को सही करने के लिए
उन्होंने बताया कि खसरा खतौनी में गलत नाम को सही करने के लिए माह अक्टूबर 2024 से प्रत्येक ग्राम पंचायत में कैम्प लगाये जाएगें। जिसमें बैंक, पोस्ट ऑफिस, कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित होकर कृषकों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा पशु पालन विभाग में संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी कृषकों को प्रदान की।



तारों को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए
जिलाधिकारी द्वारा बिजली विभाग के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिए गए कि जो गाँव चिन्हित है उनके तारों को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए तथा जो सड़कें जिस विभाग की हैं उन सड़कों की मरम्मत,गढ़डा मुक्त उन्हीं विभागों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व से पूर्व सभी सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में मुख्य रूप से एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव, डीडी कृषि रामजतन मिश्र, किसानों के प्रतिनिधि एवं सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read