हाथरस सत्संग हादसा : पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा समेत दिग्गज नेता रहे साथ

UPT | पीड़ितों से मिलते कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।

Jul 06, 2024 01:08

शुक्रवार की सुबह सभी नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए। गाजियाबाद से डॉली शर्मा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचीं। इसके बाद सभी नेता सांसद राहुल गांधी के काफिले के साथ सड़क मार्ग...

Short Highlights
  • गाजियाबाद से डॉली शर्मा और सहारनपुर सांसद इमरान मसूद पहुंचे हाथरस
  • दिल्ली से राहुल गांधी के साथ हाथरस पहुंची डॉली शर्मा 
  • मुलाकात की और सबको ढांढ़स बंधाते हुए उनका हालचाल जाना
Ghaziabad News : शुक्रवार को कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मिले। इस दौरान सांसद राहुल गांधी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय, सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद, गाजियाबाद की लोकसभा प्रत्याशी और पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा, सोशल मीडिया चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत, यूपी के कोषाध्यक्ष शिव पांडेय आदि रहे। राहुल गांधी ने हाथरस सत्संग हादसे के पीड़ित परिवारों से मिलकर उनके दु:ख दर्द को साझा किया। 

सुबह सभी नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए
शुक्रवार की सुबह सभी नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए। गाजियाबाद से डॉली शर्मा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचीं। इसके बाद सभी नेता सांसद राहुल गांधी के काफिले के साथ सड़क मार्ग से सुबह करीब साढ़े आठ बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे। जहां पर राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और सबको ढाढ़स बंधाते हुए उनका हालचाल जाना। इस दौरान पीड़ित के परिजन उनके गले से लिपटकर रोए। हादसे में मां को खोने वाली वाली एक बच्ची फफक-फफक कर रो पड़ी। जिसके बाद राहुल ने उसे संभाला और गले लगाया। फिर कहा- बिल्कुल टेंशन न लो, हम आपके साथ हैं। आप सभी मेरा परिवार हैं। हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। 

राहुल गांधी ने जमीन पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत की
इस दौरान राहुल गांधी ने जमीन पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत की। राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवार दु:ख में हैं। उन्हें सदमा लगा है। पीड़ितों ने साफ कहा कि प्रशासन की लापरवाही से यह हादसा हुआ। हादसे में यहां की मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हुई थी। इसी क्रम में मंजू देवी की बेटी ने बताया, 'राहुल सर ने कहा कि पार्टी के लोग आपकी मदद करेंगे। तनाव मत लो। वहीं, अलीगढ़ में मंजू की सास राहुल के गले से लिपटकर रोने लगीं। अलीगढ़ में राहुल एक घंटे तक रहे। यहां के तीन पीड़ित परिवारों से अलग अलग मुलाकात की।  

हाथरस हादसे के चार पीड़ित परिवारों से मुलाकात की
इसके बाद सुबह 9 बजे हाथरस पहुंचे। यहां ग्रीन पार्क में  हाथरस हादसे के चार पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। यहां पर वो डेढ़ घंटे रहे। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मैं सरकार से यही कहना चाहूंगा कि जो मुआवजे का ऐलान किया गया, उसे देने में लापरवाही न हो। साथ ही हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो, पीड़ितों को न्याय मिले।

राहुल जी आए तो तसल्ली मिली
हाथरस के पीड़ित परिवार की महिला मोहिनी ने कहा कि हमारी तो मां चली गई हैं। हम तो यहीं हैं, राहुल जी आए तो तसल्ली मिली। इस मौके पर गाजियाबाद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनीत त्यागी, प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल वशिष्ठ, हाथरस जिला कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य, गाजियाबाद युवा महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष अमित यादव, गाजियाबाद युवा महानगर कांग्रेस के उपाध्यक्ष अमित शर्मा आदि मौजूद रहे। 

Also Read