पैसे नहीं मिले तो फूटा बिचौलिया का गुस्सा : बिना विदाई के ही वापस लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला

UPT | पैसे नहीं मिले तो फूटा बिचौलिया का गुस्सा

Sep 27, 2024 14:08

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह के दौरान ऐसा विवाद हुआ कि दूल्हा-दुल्हन की शादी टूटने की कगार पर आ गई। घटना गांव पोपाई में हुई। जहां शगीर की बेटी...

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह के दौरान ऐसा विवाद हुआ कि दूल्हा-दुल्हन की शादी टूटने की कगार पर आ गई। घटना गांव पोपाई में हुई। जहां शगीर की बेटी की शादी तय थी। बुधवार को ग्रेटर नोएडा से बारात आई थी और निकाह की रस्म पूरी होने के बाद विदाई की तैयारी चल रही थी।

बिचौलिए को एक हजार रुपये नहीं देने पर हुआ विवाद
जब विदाई की रस्म चल रही थी तभी दूल्हे के पक्ष ने बिचौलिए को एक हजार रुपये नहीं दिए। इस बात पर बिचौलिए ने गुस्से में आकर बारात को बिना विदाई के वापस लौटा दिया। यह सुनकर दूल्हा-दुल्हन के परिवारों में हड़कंप मच गया। बिचौलिए के इस कदम ने सभी को चौंका दिया और बारात लौटने की खबर ने दोनों पक्षों में चिंता और तनाव बढ़ा दिया।


पुलिस ने कराया सुलह
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को थाने ले गई। पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन शुरुआत में कोई भी पक्ष मानने को तैयार नहीं था। घंटों की बातचीत और प्रयास के बाद दोनों पक्षों में सहमति बनी।

सीओ गढ़मुक्तेश्वर वरूण कुमार मिश्रा ने बताया
पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया और गढ़मुक्तेश्वर इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने वधू का कन्यादान किया। इसके बाद बारात के साथ दुल्हन को विदा किया गया। सीओ गढ़मुक्तेश्वर वरूण कुमार मिश्रा ने बताया कि शादी समारोह में लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था, जिसे पुलिस की मदद से सुलझा लिया गया। पुलिस ने दूल्हे पक्ष को समझाया और मामला शांत किया। देर रात दोनों पक्षों का समझौता कराकर बारात की विदाई हो गई।

Also Read