Moradabad News : दो नाबालिगों के अपहरण की कोशिश, भीड़ ने बदमाश को पीटा, जानें क्या था इरादा...

UPT | पुलिस हिरासत में अपहरण की कोशिश का आरोपी।

Sep 26, 2024 09:49

मुरादाबाद में थाना गलशहीद इलाके के प्रिंस रोड बिजलीघर के पास बुधवार देर रात लगभग 11 बजे घर लौट रहे दो नाबालिग बच्चे से समान मंगाने के बहाने कार में बैठाकर एक व्यक्ति ने अपहरण करने का प्रयास किया। दोनों...

Moradabad News : मुरादाबाद में थाना गलशहीद इलाके के प्रिंस रोड बिजलीघर के पास बुधवार देर रात लगभग 11 बजे घर लौट रहे दो नाबालिग बच्चे से समान मंगाने के बहाने कार में बैठाकर एक व्यक्ति ने अपहरण करने का प्रयास किया। दोनों बच्चों ने दौड़कर अपने पिता और आसपास लोगों को अपहरण की बात बताई। उसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई, भीड़ ने पहले कार सवार अपहरणकर्ता की जमकर पिटाई कर दी, फिर थाने के पीछे प्रिंस रोड पर खड़ी आरोपी की वेगनआर कार में आग लगा दी। देखते ही देखते कार जलकर राख हो गई। हंगामे की सूचना पर थाना गलशहीद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर बितर किया। फायर ब्रिगेड को बुलाकर कार में लगी आग बुझाई। पुलिस ने भीड़ द्वारा पकड़े गए अपहरणकर्ता से जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम नासिर बताया। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या कहती है पुलिस
एसपी सिटी रणविजय सिंह का कहना है कि गलशहीद थाना क्षेत्र के प्रिंस रोड बिजली घर के पास बुधवार रात 11 बजे एक नाबालिग लड़का जा रहा था। वहीं पर रास्ते एक व्यक्ति वेगनआर कार में बैठा हुआ था, उसने बच्चे को अपने पास बुलाया और कुछ पैसे का लालच दिया और कुछ सामान मंगवाने का प्रयास किया। जब बच्चा समान लेकर वापस आया तो अपहरणकर्ता ने बच्चे को कार में बैठने को कहा। मगर, वह बच्चा वहां से भाग गया। उसके बाद उसने दूसरे बच्चे से भी कार में बैठने के लिए कहा और हाथ पकड़कर कार में खींचने का प्रयास किया। तभी दूसरा बच्चा भी वहां से भागने में सफल रहा। उसके बाद आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए। गुस्साई भीड़ ने आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। 

दो दरोगाओं ने आरोपी को बचाया
इसी बीच, वहां से गुजर रहे दो दरोगा यमराज चौधरी और आशीष मालिक ने गुस्साई भीड़ के हाथों से पिट रहे कार सवार को बचाया। पुलिस उसे अपने थाने ले आई। उसके बाद गुस्साई भीड़ ने उसकी कार में आग लगा दी। सूचना पाकर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को बुलाकर कार में लगी आग को बुझाया। मगर, तब तक कार बुरी तरह जल गई थी। इसमें किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। बच्चों के पिता की तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

आरोपी ने माना अपना दोष
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसका प्रयास बच्चों का अपहरण करना ही था। उनके साथ गलत काम करने का इरादा भी था। लेकिन, दोनों बच्चे उसके चुंगल से भागने में कामयाब हो गए, जिसके चलते भीड़ इकट्ठा हो गई। गुस्साई भीड़ ने उसके साथ मारपीट की और कार में आग लगा दी। 

Also Read