केजरीवाल पर ईडी का बड़ा आरोप : कोर्ट में बोली एजेंसी- 'बेल पाने के लिए जानबूझकर खा रहे मीठा'

UPT | केजरीवाल पर ईडी का बड़ा आरोप

Apr 18, 2024 16:54

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच एजेंसी ईडी ने बड़ा आरोप लगाया है। एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल मेडिकल बेल पाने के लिए जेल में जानबूझकर मीठा खा रहे हैं।

Short Highlights
  • केजरीवाल पर ईडी का बड़ा आरोप
  • एजेंसी बोली- जानबूझकर मीठा खा रहे मीठा
  • केजरीवाल ने वापस ली याचिका
New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच एजेंसी ईडी ने बड़ा आरोप लगाया है। एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल मेडिकल बेल पाने के लिए जेल में जानबूझकर मीठा खा रहे हैं। दरअसल केजरीवाल ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल कर डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी। उनके एप्लिकेशन के विरोध में ईडी ने अदालत में ये बातें कहीं।

जानबूझकर मीठा खाने का आरोप
ईडी ने अदालत में दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 डाइबिटिज है, लेकिन वह जानबूझकर जेल में आलू, पूड़ी, आम और मीठी चीजें खा रहे हैं। ईडी ने कहा कि केजरीवाल चाहते हैं कि उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत मिल जाए। एजेंसी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है, लेकिन जेल डीजी ने जो डाइट भेजी है, उसे आलू-पूड़ी, केला, आम जैसी चीजें शामिल हैं।
 
केजरीवाल ने वापस ली याचिका
अरविंद केजरीवाल की याचिका के खिलाफ ईडी के दलीलों के बाद केजरीवाल के वकीलों ने याचिका वापस ले ली। आपको बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके पहले उन्हें 9 बार समन भी जारी किया गया था, लेकिन वह एक पर भी पेश नहीं हुए। उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को होगी।

Also Read