गोपालगंज अपहरण कांड का खुलासा : UPSC अभ्यर्थी निकला मुख्य आरोपी, यूपी से बरामद हुआ छात्र

UPT | पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

Sep 29, 2024 16:54

पुलिस ने शनिवार को छात्र को उत्तर प्रदेश से सुरक्षित बरामद कर लिया है। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है, जो देवरिया जिले के नेमा गांव का निवासी है...

Short Highlights
  • गोपालगंज में हुए अपहरण कांड का खुलासा
  • पुलिस ने यूपी में छात्र को किया बरामद
  • अपहरण का मुख्य आरोपी यूपीएससी अभ्यार्थी
New Delhi News : बिहार के गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र में बीते गुरुवार को पांचवीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने शनिवार को छात्र को उत्तर प्रदेश से सुरक्षित बरामद कर लिया है। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है, जो देवरिया जिले के नेमा गांव का निवासी है। पुलिस ने अपहरण में उपयोग की गई बाइक, कार और अन्य सामान भी जब्त किया है, जिससे मामले की गहराई को समझने में मदद मिली है।

दस लाख रुपये मांगी थी फिरौती
वहीं एसपी अवधेश कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अपहरणकर्ता का नाम अमित कुमार है, जो यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पुलिस की तकनीकी टीम ने स्थानीय और आसपास की पुलिस के सहयोग से एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर छात्र को सकुशल वापस लाने में सफलता हासिल की।



पढ़ाई के लिए थी पैसों की जरूरत
जानकारी के अनुसार, इस अपहरण मामले में अमित कुमार का भाई भी शामिल है, जो फरार है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि आरोपी ने पैसे की आवश्यकता के कारण इस अपराध को अंजाम दिया। उसे अपनी पढ़ाई के लिए फंड की जरूरत थी, जिसके चलते उसने छात्र का अपहरण करने का फैसला किया।

पुलिसकर्मियों को किया जाएगा पुरस्कृत
दूसरी तरफ, पुलिस ने छात्र को सुरक्षित बरामद करने के बाद राहत की सांस ली है और खुलासे में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में हथुआ के एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता और फुलवरिया थानाध्यक्ष कैप्टन शाहनवाज भी मौजूद थे। छात्र की वापसी पर उसके परिवार ने पुलिस का धन्यवाद किया और अपनी खुशी का इजहार किया।

ये भी पढ़ें- यूपी में भी चल रही स्विट्जरलैंड जैसी पढ़ाई : अध्ययन के साथ-साथ दिया जा रहा कौशल प्रशिक्षण, मिलेंगे रोजगार के बेहतर अवसर

Also Read