Cars Sales Report : Honda और Skoda समेत इन 5 विदेशी कंपनियों ने की छप्पर फाड़ Sale, जानें डिटेल्स

UPT | Cars Sales Report

Feb 22, 2024 13:39

भारत में कार बेचने वाली कंपनियों में होंडा, स्कोडा, फॉक्सवैगन, रेनॉल्ट और निसान जैसी विदेशी कंपनियों के बड़े नाम शामिल हैं...

Cars Sales Report :  भारत में कार बेचने वाली कंपनियों में होंडा, स्कोडा, फॉक्सवैगन, रेनॉल्ट और निसान जैसी विदेशी कंपनियों के बड़े नाम शामिल हैं। ये सभी कंपनियां हैचबैक, सेडान और एमपीवी के साथ-साथ कॉम्पैक्ट, मिडसाइज और फुलसाइज एसयूवी सेगमेंट में कई लोकप्रिय वाहन बेचती हैं। हम आपको इन सभी कंपनियों की पिछली जनवरी की सेल्स रिपोर्ट बताते हैं।

भारत में कई विदेशी कार कंपनियां हैं और कई ऐसी कंपनियां हैं जो हर महीने हजारों गाड़ियां बेचती हैं। इसमें होंडा, स्कोडा, रेनॉल्ट, निसान और फॉक्सवैगन प्रमुख कंपनियां हैं। अब बात करें उनकी लोकप्रिय गाड़ियों की तो होंडा के पास एलिवेट एसयूवी के साथ-साथ अमेज और सिटी जैसी सेडान भी हैं। निसान भारत में केवल एक एसयूवी मैग्नाइट बेचती है। इसके बाद रेनॉल्ट की किगर एसयूवी, क्विड हैचबैक और ट्राइबर एमपीवी हैं। स्कोडा भारत में स्लाविया सेडान के साथ-साथ कुशक और कोडियाक जैसी एसयूवी भी बेचती है। वहीं, फॉक्सवैगन के पास ताइगुन, टिग्वार और वर्टस जैसी लोकप्रिय गाड़ियां हैं।

होंडा कार जनवरी 2024 बिक्री रिपोर्ट
होंडा कार्स इंडिया ने इस साल के पहले महीने में कुल 8,681 वाहन बेचे, जिनमें से मध्यम आकार की एसयूवी एलिवेट शीर्ष विक्रेता रही। होंडा एलिवेट को पिछले महीने 4,586 ग्राहकों ने खरीदा था। इसके बाद एंट्री लेवल सेडान होंडा अमेज को 2,972 लोगों ने और होंडा सिटी को 1,123 ग्राहकों ने खरीदा। अमेज और सिटी की बिक्री में काफी गिरावट आई है।

स्कोडा कार जनवरी 2024 बिक्री रिपोर्ट
स्कोडा ऑटो इंडिया ने पिछले महीने भारत में 2377 वाहन बेचे और स्लाविया शीर्ष विक्रेता रही। मिडसाइज सेडान स्कोडा स्लाविया को पिछले जनवरी में 1242 लोगों ने खरीदा था। इसके बाद कुशक एसयूवी को 1082 और कोडियाक को 53 ग्राहकों ने खरीदा। स्कोडा की सभी कारों की मासिक और वार्षिक बिक्री में गिरावट आई है।

वोक्सवैगन कार जनवरी 2024 बिक्री रिपोर्ट
फॉक्सवैगन ने पिछले महीने भारत में 3267 वाहन बेचे और वर्टस सेडान शीर्ष विक्रेता रही। फॉक्सवैगन को पिछले महीने 1879 लोगों ने खरीदा था। इसके बाद मिडसाइज एसयूवी टिगुआन को 1275 लोगों ने और फुल साइज एसयूवी टिगुआन को 113 लोगों ने खरीदा।

रेनॉल्ट कंपनी जनवरी 2024 बिक्री रिपोर्ट
रेनॉल्ट इंडिया ने पिछले साल जनवरी में कुल 3,826 वाहन बेचे, जो साल-दर-साल 27 प्रतिशत और महीने-दर-महीने 92 प्रतिशत की वृद्धि है। रेनॉल्ट ने पिछले महीने ट्राइबर एमपीवी की कुल 2220 यूनिट, क्विड हैचबैक की 856 यूनिट और किगर एसयूवी की 750 यूनिट बेचीं।

निसान कंपनी जनवरी 2024 बिक्री रिपोर्ट
निसान भारत में केवल एक एसयूवी मैग्नाइट बेचती है। निसान मैग्नाइट को पिछले जनवरी में 2863 लोगों ने खरीदा था। यह किफायती एसयूवी लुक और फीचर्स में अच्छी है।

Also Read