बड़ा खुलासा : मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट से सच्चाई आई सामने, क्या जहर देने से हुई थी मौत?

UPT | मुख्तार अंसारी

Apr 23, 2024 11:06

उत्तर प्रदेश से अभी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें बड़ा खुलासा हुआ है। माफिया की मौत जहर देने से नहीं होने की पुष्टि हुई है...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश से अभी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें बड़ा खुलासा हुआ है। माफिया की मौत जहर देने से नहीं होने की पुष्टि हुई है। वहीं मुख़्तार अंसारी की विसरा जांच रिपोर्ट को पुलिस ने न्यायिक टीम के पास भेज दिया है। जिसके बाद जांच टीम पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्च अफसरों को सौंपेगी।

इस वजह से करवाई थी जांच
बता दें, इससे पहले मुख्तार अंसारी की जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई थी, उसमें भी हार्ट अटैक से मौत होने की पुष्टि हुई थी। लेकिन उसके बावजूद भी उनके परिजनों ने जेल में उन्हें जहर देने का आरोप लगाया था। जिसकी वजह से विसरा लखनऊ में जांच के लिए भेजा गया था।

मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को हुई थी मौत
बता दें कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद बेहोशी की हालत में उन्हें जेल से बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि, मौत का कारण हार्ट अटैक था। लेकिन परिजनों ने जेल प्रशासन पर जहर दिए जाने का आरोप लगाया था। मुख्तार के शव को 29 मार्च देर रात गाजीपुर पैतृक घर ले जाया गया, वहीं कालीबाग कब्रिस्तान में उसे 30 मार्च की सुबह सुपुर्द ए खाक किया गया।

60 से ज्यादा केस थे दर्ज  
मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से ज्यादा केस दर्ज थे। वह केस इन मामले में दर्ज थे, जैसे हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल है। इनमें से 8 मामलों में उसे सजा हो चुकी थी।

Also Read