यूपी@7 : यूपी में पहली बार रात्रिकालीन पार्किंग व्यवस्था लागू होगी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 27, 2024 18:57

UP Latest News : यूपी में नई पार्किंग व्यवस्था लागू होने वाली है। प्रदेश में अब सड़क पर भी गाड़ी खड़ी करने का पैसा देना होगा। वहीं दूसरी तरफ कानपुर में IND vs BAN Test Series का विरोध किया जा रहा है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

यूपी में पहली बार रात्रिकालीन पार्किंग व्यवस्था लागू होगी
यूपी में नई पार्किंग व्यवस्था लागू होने वाली है। प्रदेश में अब सड़क पर भी गाड़ी खड़ी करने का पैसा देना होगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई अन्य शहरों में पार्किंग के शुल्क में वृद्धि की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, नगर विकास विभाग इस संबंध में एक योजना तैयार कर रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर के चुनावी दौरे पर सीएम योगी
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे दिन भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पहुंचे। शुक्रवार को उन्होंने रामनगर से उम्मीदवार सुनील भारद्वाज, उधमपुर ईस्ट से रणवीर सिंह पठानिया, कठुआ से भारत भूषण और किश्तवाड़ से शगुन परिहार के लिए वोट देने की अपील की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा में राशन की कालाबाजारी
आगरा में सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। जिसमें आपूर्ति विभाग ने एक महिला, शीतल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। यह पहला मौका है जब राशन की कालाबाजारी के मामले में किसी महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

केशव प्रसाद मौर्य का अफजल अंसारी पर पलटवार 
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के सांसद अफजल अंसारी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दिए गए बयान का कड़ा जवाब दिया है। मौर्य ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए, जिनमें राजनीतिक भाषा की मर्यादा, कानून व्यवस्था और आगामी उपचुनाव शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 माफिया अतीक अहमद के बेटे अबान का वीडियो वायरल
प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के सबसे छोटे बेटे अबान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है, जिसमें अबान एक कमरे में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वीडियो किस स्थान का है और इसे कब शूट किया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद पर रोक 
तिरुपति मन्दिर के प्रसाद में मिलावट के बाद संगम नगरी प्रयागराज के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद के चढ़ावे पर रोक लगा दी गई है। मंदिर में बकायदा पोस्टर चस्पा कर भक्तों से आग्रह किया गया है कि नवरात्रि में वे सिर्फ़ मेवा, फल और फूल ही प्रसाद स्वरूप चढ़ाएं, बाहरी दुकान से खरीदे हुए प्रसाद को न चढ़ाया जाए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

घोसी के सपा सांसद राजीव राय को जान से मारने की धमकी
समाजवादी पार्टी के सांसद राजीव राय ने पाकिस्तान के मोबाइल नंबर से धमकी भरे कॉल आने का दावा किया है, उन्होंने इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार, सांसद की शिकायत पर 23 सितंबर को कोतवाली थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी के 24 PPS अफसरों को IPS कैडर में मिलेगा प्रमोशन 
उत्तर प्रदेश के 24 पीपीएस (प्रांतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों को जल्द ही आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) कैडर में प्रोन्नति मिलने वाली है। यह महत्वपूर्ण निर्णय 7 अक्टूबर को आयोजित होने वाली विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक में लिया जाएगा, जिसमें संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read