प्रो कबड्डी लीग : हरियाणा स्टीलर्स ने पहली बार सेमीफाइनल में मारी एंट्री, एलिमिनेटर-2 के मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 42-25 से हराया

UPT | प्रो कबड्डी लीग।

Feb 27, 2024 07:30

सेमीफाइनल में अब 28 फरवरी को हरियाणा के सामने मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती होगी। इस हार के साथ ही गुजरात की टीम इस सीजन से बाहर हो गई।

New Delhi News : हरियाणा स्टीलर्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहली बार प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हरियाणा ने सोमवार को जीएमसी बालायोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (गाचीबोवली) में खेले गए 10वें सीजन के एलिमिनेटर-2 मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 42-25 से हरा दिया।

सेमीफाइनल में जयपुर से होगा मुकाबला
सेमीफाइनल में अब 28 फरवरी को हरियाणा के सामने मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती होगी। इस हार के साथ ही गुजरात की टीम इस सीजन से बाहर हो गई। हरियाणा स्टीलर्स के लिए अहम मुकाबले में विनय ने 12, मोहित नांदल ने सात और शिवम पटारे ने आठ अंक लिए। गुजरात के लिए परतीक दहिया ने पांच और राकेश ने पांच अंक लिए।

दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ
दोनों टीमों के बीच पहले पांच मिनट के खेल में मुकाबला काफी कड़ा रहा, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स ने 5-3 से खुद को आगे रखा। डिफेंस में लगातार बेहतर खेल के दम पर हरियाणा ने सातवें मिनट तक खुद को 9-4 से आगे कर लिया। हरियाणा ने फिर नौवें मिनट में गुजरात जायंट्स को ऑलआउट करके स्कोर को 12-6 का कर दिया। लेकिन ऑल इन होकर अंदर आने के बाद परतीक दहिया ने तीन प्वॉइंट की सुपर रेड के साथ गुजरात के लिए वापसी के दरवाजे खोल दिए। इसके बावजूद पहले 10 मिनट के खेल में हरियाणा स्टीलर्स की टीम 12-9 से आगे थी।

मैच के 29वें मिनट में विनय ने तीन प्वॉइंट की सुपर रेड के साथ अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया। हरियाणा ने फिर इसी के साथ गुजरात को फिर से ऑल आउट करके 30वें मिनट तक स्कोर को 36-19 तक पहुंचा दिया। हरियाणा स्टीलर्स ने अंतिम 10 मिनट के खेल में भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और लगातार अंक लेते हुए मैच के 35वें मिनट तक 40-21 की विशाल लीड कायम कर ली। हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद अपनी लीड को कायम रखते हुए गुजरात को 42-25 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।
 

Also Read