ठाणे में चोरी का वारदात : डॉक्टर के केबिन से उड़ाए 21 लाख रुपये नकद, यूपी- बिहार के रहने वाले तीन गिरफ्तार

UPT | symbolic

Sep 29, 2024 12:29

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के केबिन से 21 लाख रुपये नकद चोरी होने का मामला सामने आया है। इस वारदात को अस्पताल के ही दो पूर्व कर्मचारियों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया।

New Delhi : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के केबिन से 21 लाख रुपये नकद चोरी होने का मामला सामने आया है। इस वारदात को अस्पताल के ही दो पूर्व कर्मचारियों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से 18 लाख रुपये की नकदी बरामद कर ली गई है। 

21 सितंबर हुई थी चोरी
ठाणे जिले के काशीगांव के विनय नगर स्थित अस्पताल के डॉक्टर ने 21 सितंबर को अपने केबिन में चोरी की जानकारी दी थी। डॉक्टर ने बताया कि जब वह अपने केबिन में पहुंचे, तो वहां से 21 लाख रुपये गायब मिले। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू की। 

ऐसे की पुलिस ने छानबीन
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला, जिसमें एक नकाबपोश व्यक्ति डॉक्टर के केबिन में प्रवेश कर चोरी करता हुआ दिखाई दिया। ठाणे पुलिस के काशीगांव पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर राहुल कुमार पाटिल ने बताया कि फुटेज के आधार पर संदेह हुआ कि चोरी किसी जानकार व्यक्ति द्वारा की गई होगी। पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए अस्पताल के पूर्व कर्मचारियों पर नजर रखी।



यूपी- बिहार के रहने वाले तीन गिरफ्तार
जांच के दौरान पुलिस को 24 सितंबर को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ स्थित एक गांव से अस्पताल के 32 वर्षीय पूर्व कर्मचारी का सुराग मिला, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि चोरी उसके साथियों द्वारा की गई थी। इस साजिश में डॉक्टर का पूर्व ड्राइवर भी शामिल था, जो बिहार के कटिहार जिले का निवासी है। ड्राइवर ने नकाब पहनकर चोरी को अंजाम दिया था। पुलिस ने उसे और उसके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार कर लिया।

18 लाख रुपये नकद बरामद
पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए 18 लाख रुपये नकद के साथ-साथ एक ऑटो-रिक्शा, मुखौटा और अन्य आपराधिक सामान भी जब्त किया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। ठाणे पुलिस अब इस मामले की आगे की जांच कर रही है ताकि चोरी की शेष रकम का पता लगाया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस घटना में कोई अन्य व्यक्ति शामिल तो नहीं है।

Also Read