जम्मू-कश्मीर के चुनावी दौरे पर सीएम योगी : पाक को दी चेतावनी, कहा- पानी के लिए तरसेगा पड़ोसी

UPT | कठुआ की रैली में सीएम योगी

Sep 27, 2024 16:47

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे दिन भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पहुंचे। शुक्रवार को उन्होंने उम्मीदवारों के लिए वोट देने की अपील की...

New Delhi : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे दिन भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पहुंचे। शुक्रवार को उन्होंने रामनगर से उम्मीदवार सुनील भारद्वाज, उधमपुर ईस्ट से रणवीर सिंह पठानिया, कठुआ से भारत भूषण और किश्तवाड़ से शगुन परिहार के लिए वोट देने की अपील की। सीएम योगी को सुनने के लिए दोनों जनसभाओं में भारी भीड़ जुटी।

पाकिस्तान के हाथ में केवल कटोरा रह गया
योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम बचपन से यह गाते आ रहे हैं कि "बिना सिंध के हिंद कहां है, रावी बिन पंजाब नहीं, गंगा आखिर खुश हो कैसे, जब तक संग चिनाब नहीं।" उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने 1960 के सिंधु बंटवारे की समीक्षा करने का आदेश दिया है और स्पष्ट रूप से कहा है कि 'जल और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते।' उन्होंने यह भी कहा कि अब पाकिस्तान के हाथ में केवल कटोरा रह गया है और वह एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहा है।



तीन भागों में बंट जाएगा पाकिस्तान
सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान आज दो मुख्य कारणों से परेशान है। पहला, वह अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। बलूचिस्तान के लोग कह रहे हैं कि वे पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते, क्योंकि वहां की सरकार उन्हें विदेशी मानती है। पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी अब पाकिस्तान की सरकार नहीं चाहते और भूखों मरने के बजाय जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बनकर अखंड भारत के सपनों में सहभागी बनना चाहते हैं। सीएम ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान की शह पर आतंक फैलाने वालों को न तो कफन मिलेगा और न ही दफनाने के लिए जमीन। आतंकवादियों को यह समझ लेना चाहिए कि उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी और पाकिस्तान तीन भागों में बंट जाएगा, जिसका कोई अता-पता नहीं रहेगा।
  सीएम ने दिया राम मंदिर का उदाहरण
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की ताकत का उदाहरण उत्तर प्रदेश में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है, जहां 500 वर्ष बाद अयोध्या धाम में रामलला विराजमान हुए। उन्होंने बताया कि कुछ लोग यह कहते थे कि राम मंदिर के निर्माण से खून की नदियां बहेंगी, लेकिन हमने कहा कि नए भारत में ऐसा कुछ नहीं होगा। यह देश अपनी सुरक्षा करना जानता है। सीएम ने यह भी उल्लेख किया कि साढ़े सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यूपी की तरह ही जम्मू-कश्मीर भी विकास का हकदार है।

विपक्ष पर लगाया आतंकवाद और भ्रष्टाचार का आरोप
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने धरती के स्वर्ग को मजहबी उन्माद का केंद्र बनाकर जनता का शोषण किया। इन राजनीतिक दलों ने अपने स्वार्थ के लिए आतंकवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। अब 370 और 35 ए को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में विकास तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अब एक आतंकवादी राज्य से पर्यटन राज्य में बदल चुका है। वहां देश का सबसे बड़ा और ऊंचा ब्रिज बन रहा है, और वंदे भारत जैसी विश्वस्तरीय ट्रेन जम्मू से दिल्ली के बीच चल रही है। सीएम ने बताया कि जहां नेकां, कांग्रेस और पीडीपी ने युवाओं को हथियार सौंपे, वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार अब उन्हें टैबलेट देकर रोजगार मुहैया करा रही है।
 

कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने देश को विभाजन और पलायन का दंश दिया...

भ्रष्टाचार, दुराचार और आतंकवाद को बढ़ावा दिया... pic.twitter.com/ueVzRn2obC

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) September 27, 2024 कांग्रेस, नेकां और पीडीपी पर साधा निशाना
सीएम योगी ने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि उनकी सरकार आएगी तो 370 को बहाल करेंगे, वे फिर से आतंकवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार के पुराने दौर को लौटाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि इन नेताओं को शांति, सौहार्द्र और विकास की नहीं, बल्कि केवल सत्ता की चाहत है। सीएम ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस, नेकां और पीडीपी के लिए यहां कोई जगह नहीं है। जनता ने इन तीनों दलों को विदा करने का संकल्प ले लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने पर ये नेता 12 में से 8 महीने यूरोप-इंग्लैंड और 3 महीने दिल्ली में रहते थे। ऐसे में जम्मू के विकास का एक महीने में क्या लाभ होगा?

भारत में फ्री में राशन मिल रहा
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, नेकां और पीडीपी की तिकड़ी ने यहां अराजकता, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और आतंकवाद को बढ़ाया। बकरवाल, गुज्जर, दलित, वाल्मीकि समाज के लोगों को हक से वंचित कर रखा था। वहीं भाजपा पीएम मोदी के नेतृत्व में उनके जीवन में परिवर्तन ला रही है। यूपी में अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया। पीएम मोदी के नेतृत्व में 80 करोड़ लोगों को भारत में फ्री में राशन मिल रहा है, तो वहीं पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर घूम रहा है।

'जम्मू-कश्मीर में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनवाएं'
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि हाथ हालात को बदल देगा, लेकिन वास्तव में हाथ ने हालात को बदहाल कर दिया है। उन्होंने अपील की कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनवाएं, ताकि सुरक्षा और विकास मिल सके और अटल जी के अखंड भारत के सपने को साकार किया जा सके। सीएम योगी ने कहा कि कठुआ वह स्थान है, जहां 1952 में कांग्रेस सरकार द्वारा बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की भावनाओं के खिलाफ संविधान में धारा-370 जोड़ी गई थी। इस प्रक्रिया के दौरान भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को लोकतांत्रिक विरोध का सामना करना पड़ा और उन्हें यातनाएं दी गईं। उन्होंने कहा कि धारा-370 कांग्रेस के पापों की जड़ है, जिसने जम्मू-कश्मीर को विभाजन की त्रासदी, आतंकवाद, पलायन और उपेक्षा का सामना कराना पड़ा।

उत्तम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी : जितेंद्र सिंह
केंद्रीय मंत्री और उधमपुर के सांसद जितेंद्र सिंह ने जनसभाओं में कहा कि योगी आदित्यनाथ केवल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि उत्तम प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बना दिया है और वहां की कानून व्यवस्था को भी मजबूत किया है। पूरा हिंदुस्तान अब उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश की मिसाल मानता है। जितेंद्र सिंह ने बताया कि योगी आदित्यनाथ लाखों हिंदुस्तानियों के आदर्श बन चुके हैं। वे हर किसी को समझाते हैं और जरूरत पड़ने पर सख्ती भी दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने खराब मौसम के बावजूद अपने वादे को निभाते हुए यहां आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में राम मंदिर का निर्माण कराया है।

Also Read