Prayagraj News : अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन, सक्षम पाली क्लीनिक को सील किया

UPT | फर्जी नर्सिंग होम का सांकेतिक फोटो।

Sep 26, 2024 12:28

प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे दर्जनों प्राइवेट नर्सिंग होम की शिकायत पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए आकस्मिक दौरा किया। बता दें कि बहरिया क्षेत्र के बहुत से गांव में अवैध...

Short Highlights
  • क्लीनिक में पांच मरीज एडमिट थे, पूरा अस्पताल नौसिखिए नर्सों के सहारे चल रहा था।
  • डिप्टी सीएमओ के पहुंचने के बाद वहां कोई डाक्टर मौके पर नहीं मिला।
Prayagraj News : प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे दर्जनों प्राइवेट नर्सिंग होम की शिकायत पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए आकस्मिक दौरा किया। बता दें कि बहरिया क्षेत्र के बहुत से गांव में अवैध तरीके से नर्सिंग होम को झोला छाप डॉक्टरों द्वारा चलाया जा रहा है। जहां बड़ी से बड़ी बीमारियां होने पर भी मरीजों को एडमिट कर लिया जाता है। जब मरीज की हालत ज्यादा खराब हो जाती है तो प्रयागराज ले जाने की सलाह दी जाती है। कभी कभी तो ऐसी हालत में मरीजों को जान से हाथ धोना पड़ जाता है।

मरीजों की जान से हो रहा था खिलवाड़
डिप्टी सीएमओ पंकज पांडेय ने बुधवार को क्षेत्र के कई प्राइवेट नर्सिंग होम को मौके पर जाकर सघन जांच की। जहां भी कोई कमी दिखाई दी, उनको फटकार लगाई। उनका काफिला जब बकसेड़ा चौराहे पर स्थित सक्षम पाली क्लीनिक पर पहुंचा तो वहां मौके पर कोई डाक्टर नहीं मिला, जबकि क्लीनिक पर पांच मरीज एडमिट थे और पूरा अस्पताल नौसिखिए नर्सों के सहारे चल रहा था। मरीजों के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। वहां पर उपस्थित स्टाफ डाक्टर के विषय में कोई जानकारी नहीं दे पाये और न ही अस्पताल चलाने के मानक संबधित कोई कागजात दिखा पाये। इसके बाद सक्षम पाली क्लीनिक को डिप्टी सीएमओ द्वारा ताला लगाकर सीज करवा दिया गया।

Also Read