Prayagraj News : बीजेपी की पूर्व विधायक नीलम करवरिया का निधन, सीएम योगी ने दुख जताया...

UPT | बीजेपी की पूर्व विधायका नीलम करवरिया की फाइल फोटो।

Sep 27, 2024 15:16

प्रयागराज के मेजा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की पूर्व विधायका नीलम करवरिया का गुरुवार की देर रात इलाज के दौरान हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पिछले कुछ समय से वह बीमार चल रहीं थीं। हैदराबाद...

Prayagraj News : प्रयागराज के मेजा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की पूर्व विधायका नीलम करवरिया का गुरुवार की देर रात इलाज के दौरान हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पिछले कुछ समय से वह बीमार चल रहीं थीं। हैदराबाद में उनका उपचार चल रहा था। नीलम करवरिया प्रयागराज की राजनीति में एक प्रभावशाली और लोकप्रिय नेता थीं और भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी रहीं। उनके निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। समर्थकों और स्थानीय लोगों का तांता कल्याणी देवी स्थित उनके कोठी पर लगा हुआ है। लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच रहे हैं। नीलम करवरिया के निधन से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं सहित सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी शोक जताया है।

बेहद लोकप्रिय थीं नीलम
नीलम करवरिया का राजनीतिक सफर उल्लेखनीय रहा है। उनके पति उदयभान करवरिया भी बारा विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक रहे। वे जिले के लोगों के लिए समर्पित रहीं और उनके हितों की पैरवी करती रहीं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों को प्राथमिकता दी और सामाजिक न्याय के मुद्दों पर भी जोर दिया। उनके निधन की खबर से न केवल उनके समर्थक, बल्कि अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी दुख व्यक्त किया है। परिवार के नजदीकी सूत्रों के अनुसार, उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज लाया जाएगा और अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही हैं। उनका निधन प्रयागराज की राजनीतिक और सामाजिक जगत के लिए एक बड़ा आघात है।

Also Read